VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 16th of May 2018 | यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद

यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद, तब होगी उपस्थिति दर्ज


मध्यप्रदेश के स्कूलों में अब यस सर, यस मैडम तथा प्रेजेंट सर, प्रेजेंट मैडम की बाध्यता समाप्त कर दी गई है. अब से स्कूलों में छात्र अपनी उपस्थिति दर्ज कराते समय जय हिंद शब्द का उपयोग करेंगे. हालाकि निजि स्कूलों में जय हिंद बोलने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन सरकारी स्कूलों के बच्चे अब सिर्फ जय हिंद बोलेंगे.

दरअसल मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है कि विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृति करने के लिए अब स्कूलों में उन्हे जय हिंद बोलने को कहा जाये. जिससे अब इस आदेश में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा है इसे सभी शासकीय विद्यालयों में लागू किया जाये तथा निजी स्कूलों में इसकी कोईई बाध्यता नहीं होगी.

हालाकि सितम्बर 2017 में ही स्कूल मंत्री विजय शाह ने इस सिस्टम को लागू करने की बात की थी लेकिन अब यह सिस्टम लागू कर दिया गया है.  


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL