VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Wednesday 16th of May 2018 | यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद

यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद, तब होगी उपस्थिति दर्ज


मध्यप्रदेश के स्कूलों में अब यस सर, यस मैडम तथा प्रेजेंट सर, प्रेजेंट मैडम की बाध्यता समाप्त कर दी गई है. अब से स्कूलों में छात्र अपनी उपस्थिति दर्ज कराते समय जय हिंद शब्द का उपयोग करेंगे. हालाकि निजि स्कूलों में जय हिंद बोलने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन सरकारी स्कूलों के बच्चे अब सिर्फ जय हिंद बोलेंगे.

दरअसल मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है कि विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृति करने के लिए अब स्कूलों में उन्हे जय हिंद बोलने को कहा जाये. जिससे अब इस आदेश में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा है इसे सभी शासकीय विद्यालयों में लागू किया जाये तथा निजी स्कूलों में इसकी कोईई बाध्यता नहीं होगी.

हालाकि सितम्बर 2017 में ही स्कूल मंत्री विजय शाह ने इस सिस्टम को लागू करने की बात की थी लेकिन अब यह सिस्टम लागू कर दिया गया है.  


भाजपा नेताओं के रात भर आते हैं फोन, 11 दिसंबर की शाम को बताउंगा कौन कौन करता है

बीजेपी को फायदा पहुचाने के लिए लड़ रहा हूँ निर्दलीय चुनाव: पूर्व मंत्री


 VT PADTAL