VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद

यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद, तब होगी उपस्थिति दर्ज


मध्यप्रदेश के स्कूलों में अब यस सर, यस मैडम तथा प्रेजेंट सर, प्रेजेंट मैडम की बाध्यता समाप्त कर दी गई है. अब से स्कूलों में छात्र अपनी उपस्थिति दर्ज कराते समय जय हिंद शब्द का उपयोग करेंगे. हालाकि निजि स्कूलों में जय हिंद बोलने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन सरकारी स्कूलों के बच्चे अब सिर्फ जय हिंद बोलेंगे.

दरअसल मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है कि विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृति करने के लिए अब स्कूलों में उन्हे जय हिंद बोलने को कहा जाये. जिससे अब इस आदेश में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा है इसे सभी शासकीय विद्यालयों में लागू किया जाये तथा निजी स्कूलों में इसकी कोईई बाध्यता नहीं होगी.

हालाकि सितम्बर 2017 में ही स्कूल मंत्री विजय शाह ने इस सिस्टम को लागू करने की बात की थी लेकिन अब यह सिस्टम लागू कर दिया गया है.  


भाजपा मंत्री के बोल, कुंवारों को मिले सांसद, मंत्री, विधायक का पद

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं दिया किसान के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का आदेश


 VT PADTAL