VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद

यस सर या प्रेजेंट मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद, तब होगी उपस्थिति दर्ज


मध्यप्रदेश के स्कूलों में अब यस सर, यस मैडम तथा प्रेजेंट सर, प्रेजेंट मैडम की बाध्यता समाप्त कर दी गई है. अब से स्कूलों में छात्र अपनी उपस्थिति दर्ज कराते समय जय हिंद शब्द का उपयोग करेंगे. हालाकि निजि स्कूलों में जय हिंद बोलने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन सरकारी स्कूलों के बच्चे अब सिर्फ जय हिंद बोलेंगे.

दरअसल मध्यप्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है कि विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना जागृति करने के लिए अब स्कूलों में उन्हे जय हिंद बोलने को कहा जाये. जिससे अब इस आदेश में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा है इसे सभी शासकीय विद्यालयों में लागू किया जाये तथा निजी स्कूलों में इसकी कोईई बाध्यता नहीं होगी.

हालाकि सितम्बर 2017 में ही स्कूल मंत्री विजय शाह ने इस सिस्टम को लागू करने की बात की थी लेकिन अब यह सिस्टम लागू कर दिया गया है.  


वरिष्ठ पत्रकार गिरिजा शंकर के जीवन पर बने बायोपिक का हुआ प्रीव्यू

कैबिनेट की बैठक आज, मिल सकती है कई प्रस्तावों को मंजूरी


 VT PADTAL