VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Wednesday 16th of May 2018 | मंडी में अनाज के तौल पर परेशान हो रहे किसान

अनाज को तौलने के एवज में लगता है एक्सट्रा पैसा


रीवा । शहर के कृषि उपज मंडी करहिया में बुधवार को वहां की व्यवस्थाओं से आक्रोशित होकर किसानों ने चक्काजाम कर दिया जिसके चलते प्रशासनिक व्यवस्था में अफरा-तफरी मच गई तथा अधिकारियों ने पहुंचकर जाम को खुलवाया.

दरअसल प्रदेश भर की मंडियों में इस समय गेहूँ  खरीदी का काम चल रहा है इसी कड़ी में यह काम रीवा के करहिया मंडी में भी जारी है लेकिन यहां की मंडी अभी तक मूलभूत समस्याओं से घिरी हुई है जिसके कारण हमेशा ही किसान परेशान होते हैं, मंडी में किसानों की परेशानी इतनी बढ़ गई की बुधवार को किसानों को चक्काजाम तक करना पड़ा जिससे प्रशासन तक उनकी बात पहुंच सके.

किसानों के चक्काजाम करते ही प्रशासन भी जाग उठा तथा तुरंत ही एक के बाद एक अधिकारी कृषि उपज मंड़ी पहुंचने लगे जिसके बाद अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया. किसानों का कहना है कि उनके अनाज मंडी में नहीं तौले जा रहे हैं. मंडी के कर्मचारी अनाज को तौलने के एवज में पैसे की वसूली करते हैं. हालाकि मौके पर पहुंचे हुजूर तहसीलदार जितेद्रं द्विवेदी ने कहा है कि किसानों की समस्याओं पर कार्यवाई की जायेगी.

 


जारी हुई विद्युत विभाग की नई स्कीम, 100 युनिट बिल पर करना होगा 100 रुपये का भुगतान

टीआरएस कॉलेज से शुरू हुआ सिटी बसों का सञ्चालन


 VT PADTAL