VT Update
रीवा: संजय गांधी अस्पताल में शव के पोस्टमार्टम के लिए परिजनों से की जा रही पैसे की मांग नीति आयोग की बैठक शुरु, सीएम शिवराज समेत सभी प्रदेशों के पहुंचे मुखिया रीवा : चोरहटा थानांतर्गत बनकुइंया रोड़ में हुआ बड़ा हादसा, लोड़िग वाहन और स्कूटी की टक्कर में पांच लोग घायल, घायलों को उपचार के लिए शहर के संजय गांधी अस्पताल में किया गया भर्ती विश्वबैंक ने रीवा सहित कई इंजीनियरिंग महाविद्यालयों को एक विशेष योजना में किया शामिल, वर्षों के बाद रीवा शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में हो सकती है प्राध्यापकों की नियुक्ति, रीवा सहित प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्यौहार, सभी जनप्रतिनिधियों ने दी मुश्लिम भाईयों को ईद की शुभकामनाऐं
मंडी में अनाज के तौल पर परेशान हो रहे किसान

अनाज को तौलने के एवज में लगता है एक्सट्रा पैसा


रीवा । शहर के कृषि उपज मंडी करहिया में बुधवार को वहां की व्यवस्थाओं से आक्रोशित होकर किसानों ने चक्काजाम कर दिया जिसके चलते प्रशासनिक व्यवस्था में अफरा-तफरी मच गई तथा अधिकारियों ने पहुंचकर जाम को खुलवाया.

दरअसल प्रदेश भर की मंडियों में इस समय गेहूँ  खरीदी का काम चल रहा है इसी कड़ी में यह काम रीवा के करहिया मंडी में भी जारी है लेकिन यहां की मंडी अभी तक मूलभूत समस्याओं से घिरी हुई है जिसके कारण हमेशा ही किसान परेशान होते हैं, मंडी में किसानों की परेशानी इतनी बढ़ गई की बुधवार को किसानों को चक्काजाम तक करना पड़ा जिससे प्रशासन तक उनकी बात पहुंच सके.

किसानों के चक्काजाम करते ही प्रशासन भी जाग उठा तथा तुरंत ही एक के बाद एक अधिकारी कृषि उपज मंड़ी पहुंचने लगे जिसके बाद अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया. किसानों का कहना है कि उनके अनाज मंडी में नहीं तौले जा रहे हैं. मंडी के कर्मचारी अनाज को तौलने के एवज में पैसे की वसूली करते हैं. हालाकि मौके पर पहुंचे हुजूर तहसीलदार जितेद्रं द्विवेदी ने कहा है कि किसानों की समस्याओं पर कार्यवाई की जायेगी.

 


राज्य योजना आयोग ने प्रदेश के 50 पिछड़े ब्लॉक को किया चिन्हित

संविदा शिक्षक के बाद अब होगा संविदा प्रेरकों का आंदोलन


 VT PADTAL