VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 16th of May 2018 | मंडी में अनाज के तौल पर परेशान हो रहे किसान

अनाज को तौलने के एवज में लगता है एक्सट्रा पैसा


रीवा । शहर के कृषि उपज मंडी करहिया में बुधवार को वहां की व्यवस्थाओं से आक्रोशित होकर किसानों ने चक्काजाम कर दिया जिसके चलते प्रशासनिक व्यवस्था में अफरा-तफरी मच गई तथा अधिकारियों ने पहुंचकर जाम को खुलवाया.

दरअसल प्रदेश भर की मंडियों में इस समय गेहूँ  खरीदी का काम चल रहा है इसी कड़ी में यह काम रीवा के करहिया मंडी में भी जारी है लेकिन यहां की मंडी अभी तक मूलभूत समस्याओं से घिरी हुई है जिसके कारण हमेशा ही किसान परेशान होते हैं, मंडी में किसानों की परेशानी इतनी बढ़ गई की बुधवार को किसानों को चक्काजाम तक करना पड़ा जिससे प्रशासन तक उनकी बात पहुंच सके.

किसानों के चक्काजाम करते ही प्रशासन भी जाग उठा तथा तुरंत ही एक के बाद एक अधिकारी कृषि उपज मंड़ी पहुंचने लगे जिसके बाद अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया. किसानों का कहना है कि उनके अनाज मंडी में नहीं तौले जा रहे हैं. मंडी के कर्मचारी अनाज को तौलने के एवज में पैसे की वसूली करते हैं. हालाकि मौके पर पहुंचे हुजूर तहसीलदार जितेद्रं द्विवेदी ने कहा है कि किसानों की समस्याओं पर कार्यवाई की जायेगी.

 


केरल बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए आगे आई शहर की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान

अस्पताल परिसर से चोरी हुई बोलेरो वाहन, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, मचा हड़


 VT PADTAL