VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Tuesday 22nd of May 2018 | पेंशनरों को सातवां वेतनमान, किसानों के लिए भी सौगात

पेंशनरों को भी मिलेगा, सातवां वेतनमान, किसानों के लिए नई सौगात


चुनावी साल में अब प्रदेश सरकार ने किसानों तथा पेंशनरों के लिए नई सौगात दी है सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में पेंसनर्स को सातवें वेतनमान का लाभ देने का फैसला लिया गया इसी तरह आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी और सिंचाई सुविधा से जुड़े प्रस्तावों को मंजूरी दी गई मध्यप्रदेश सरकार के प्रवक्ता और जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना सभी जिलों में 13 जून से शुरू होगी इसमें मजदूरों को पट्टे दिए जाएंगे. असंगठित मजदूरों को चार हजार और 12 हजार रुपए देंगे आयुष्मान भारत के तहत 83.81 लाख बीपीएल परिवारों और सीएम योजना में जोड़कर 1.40 करोड़ परिवार को लाभ मिलेगा

जनसम्पर्क मंत्री मिश्रा ने बताया कि पेंशनर्स को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा जिससे साढ़े तीन लाख पेंशनर्स को बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी इसके साथ ही पेंशनर्स को 5 फीसदी की दर से महंगाई राहत दी जाएगी राज्य सरकार प्रदेश के 4 लाख 39 हजार पेंशनर्स को शासकीय कर्मचारियों के समान ही 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान देने जा रही है राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने का फैसला लिया है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब पांच हजार से बढ़कर 10 हजार रुपए मानदेय दिया जाएगा इससे सरकार पर 1100 करोड़ रुपए का भार राज्य सरकार पर आएगा मप्र सरकार ने किसानों के लिए सौगात की घोषणा की है मिश्रा ने बताया कि सिंचाई योजना से क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी इसके अंतर्गत मध्यप्रदेश से लेकर राजस्थान की सीमा तक सिंचाई हो सकेगी.


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL