VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 27th of May 2018 | भूमिहीन गरीबों को पट्टा देगी मध्यप्रदेश सरकार

भूमिहीन गरीबों को पट्टा देगी मध्यप्रदेश सरकार


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिस गरीब के पास जमीन नहीं है, उन सभी को पट्टे दिए जाएंगे. सीएम ने कहा कि अब कोई गरीब बिना जमीन और मकान के नहीं रहेगा हर साल 10 लाख लोगों को मकान बनाने के पैसे दिए जाएंगे, 4 साल में 40 लाख लोगों को मकान बनाने के पैसे दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने शनिवार को असंगठित श्रमिक, तेंदूपत्ता संग्राहक, आवासीय पट्टा वितरण, महिला सम्मेलन तथा स्वच्छता सम्मान समारोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल और कॉलेज में गरीब बच्चो की फीस सरकार भरेगी तथा सरकार के द्वारा गरीब के बच्चों की प्रायवेट मेडिकल कॉलेज के फीस भी भरी जायेगी.

शिवराज ने कहा कि कोई गरीब बिना इलाज के नही रहेगा सरकारी अस्पताल के अलावा जरूरत पड़ी तो निजी अस्पताल में भी सरकार इलाज करवाएगी आगर जिला अस्पताल में 200 बेड की सुविधा बड़ाई जाएगी और गरीबों को 200 रुपये महीने में अनलिमिटेड बिजली दी जाएगी.

सीएम ने कहा कि आगर और शाजापुर जिलों में स्वसहायता समूहों को मजबूत किया जाएगा सरकारी स्कूलों की ड्रेस स्वसहायता समूहों से बनवाई जाएगी 18 से 60 की उम्र के बीच किसी की मृत्यु हो जाने पर गरीब परिवार को 2 लाख रुपये भी दिए जाएंगे.

 


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL