VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 27th of May 2018 | भूमिहीन गरीबों को पट्टा देगी मध्यप्रदेश सरकार

भूमिहीन गरीबों को पट्टा देगी मध्यप्रदेश सरकार


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिस गरीब के पास जमीन नहीं है, उन सभी को पट्टे दिए जाएंगे. सीएम ने कहा कि अब कोई गरीब बिना जमीन और मकान के नहीं रहेगा हर साल 10 लाख लोगों को मकान बनाने के पैसे दिए जाएंगे, 4 साल में 40 लाख लोगों को मकान बनाने के पैसे दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने शनिवार को असंगठित श्रमिक, तेंदूपत्ता संग्राहक, आवासीय पट्टा वितरण, महिला सम्मेलन तथा स्वच्छता सम्मान समारोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल और कॉलेज में गरीब बच्चो की फीस सरकार भरेगी तथा सरकार के द्वारा गरीब के बच्चों की प्रायवेट मेडिकल कॉलेज के फीस भी भरी जायेगी.

शिवराज ने कहा कि कोई गरीब बिना इलाज के नही रहेगा सरकारी अस्पताल के अलावा जरूरत पड़ी तो निजी अस्पताल में भी सरकार इलाज करवाएगी आगर जिला अस्पताल में 200 बेड की सुविधा बड़ाई जाएगी और गरीबों को 200 रुपये महीने में अनलिमिटेड बिजली दी जाएगी.

सीएम ने कहा कि आगर और शाजापुर जिलों में स्वसहायता समूहों को मजबूत किया जाएगा सरकारी स्कूलों की ड्रेस स्वसहायता समूहों से बनवाई जाएगी 18 से 60 की उम्र के बीच किसी की मृत्यु हो जाने पर गरीब परिवार को 2 लाख रुपये भी दिए जाएंगे.

 


इस महीने के आखिरी में कलेक्टर-संभागायुक्तों से कॉफ्रेंस करेंगे कमलनाथ

जबलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ, शहीद अश्विनी को श्रद्धांजलि देने जायेंग


 VT PADTAL