VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Monday 28th of May 2018 | तीसरी बार किया ये कारनामा

चेन्नई सूपर किंग्स ने हासिल किया वीवो आई.पी.एल. 2018 का खिताब


आई.पी.एल  2018  के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात देकर तीसरी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया । चेन्नई तीन बार ये टूर्नामेंट जीतने वाली दूसरी टीम है। सी.एस.के.  से पहले ये काम मुंबई इंडियंस की टीम कर चुकी है ।

 

चेन्नई ने बनाया इतिहास

फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को मात देकर धौनी की टीम ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवाया जिसे इस टूर्नामेंट में आजतक कोई भी टीम नहीं बना सकी थी। आइपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराते ही चेन्नई ने न सिर्फ आइपीएल का खिताब जीता बल्कि एक ही टीम को IPL के एक सीजन में चार बार मात देने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। चेन्नई ने इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ चार मुकाबले खेले और चारों में ही चेन्नई के चीतों ने हैदराबाद की टीम को हल्ला बोलने का मौका ही नहीं दिया ।

पहली बार दोनों टीमों के बीच हुई खिताबी जंग­

आइपीएल के इतिहास में ये मौका भी पहली बार देखने को मिला जब खिताब की जंग में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई की टीम का आमना-सामना हुआ। चेन्नई की टीम का ये सातवां फाइनल था, लेकिन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का ये आठवां खिताबी मुकाबला था, क्योंकि पिठले साल भी उन्होंने पुणे सुपर जाएंट की तकऱ से फाइनल मुकाबले में शिरकत की थी। हैदराबाद की टीम का ये दूसरा आइपीएल फाइनल रहा। इससे पहले हैदराबाद ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर खिताब अपने नाम किया था ।

 

 

 

 


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL