VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Monday 28th of May 2018 | तीसरी बार किया ये कारनामा

चेन्नई सूपर किंग्स ने हासिल किया वीवो आई.पी.एल. 2018 का खिताब


आई.पी.एल  2018  के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात देकर तीसरी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया । चेन्नई तीन बार ये टूर्नामेंट जीतने वाली दूसरी टीम है। सी.एस.के.  से पहले ये काम मुंबई इंडियंस की टीम कर चुकी है ।

 

चेन्नई ने बनाया इतिहास

फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को मात देकर धौनी की टीम ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवाया जिसे इस टूर्नामेंट में आजतक कोई भी टीम नहीं बना सकी थी। आइपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराते ही चेन्नई ने न सिर्फ आइपीएल का खिताब जीता बल्कि एक ही टीम को IPL के एक सीजन में चार बार मात देने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। चेन्नई ने इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ चार मुकाबले खेले और चारों में ही चेन्नई के चीतों ने हैदराबाद की टीम को हल्ला बोलने का मौका ही नहीं दिया ।

पहली बार दोनों टीमों के बीच हुई खिताबी जंग­

आइपीएल के इतिहास में ये मौका भी पहली बार देखने को मिला जब खिताब की जंग में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई की टीम का आमना-सामना हुआ। चेन्नई की टीम का ये सातवां फाइनल था, लेकिन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का ये आठवां खिताबी मुकाबला था, क्योंकि पिठले साल भी उन्होंने पुणे सुपर जाएंट की तकऱ से फाइनल मुकाबले में शिरकत की थी। हैदराबाद की टीम का ये दूसरा आइपीएल फाइनल रहा। इससे पहले हैदराबाद ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर खिताब अपने नाम किया था ।

 

 

 

 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL