VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Wednesday 30th of May 2018 | हड़ताल में बैंक कर्मचारी

हड़ताल में बैंक कर्मचारी, दो दिनों तक सभी बैंक रहेगें बंद


रीवा । देशभर के सभी बैंक कर्मचारीयों ने मात्र दो प्रतिशत वेतन बढोत्तरी के विरोध में बुधवार को राट्रव्यापी हड़ताल किया जिसका प्रभाव रीवा शहर में भी देखा गया और शहर के सभी बैंक बंद रहे.

बैंकिग आयोग के कर्मियों हेतु 11वें द्विपक्षीय वेतन पुनरीक्षण समझौता वार्ता में भारतीय बैंक संघ के द्वारा वेतन बढोत्तरी में मात्र दो प्रतिशत की अल्प वेतन वृध्दि का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया जिसके कारण गुस्साए देशभर के सभी बैंक कर्मचारियों ने यूनाइटेड फोरम आफ बैंक युनियन्स संघ के बैनर तले आंदोलन करना शुरु कर दिया.

बैंक कर्मचारियों ने बताया कि उनका यह आंदोलन 9 मई से लगातार जारी है जिसमें उन्होने काली पट्टी का भी उपयोग किया था लेकिन अब जब सरकार के द्वारा उनकी मांगों को नहीं माना जा रहा है इसलिए वह अपने आंदोलन को हड़ताल का रूप देते हुए 30 और 31 मई को देशभर के सभी बैंक बंद कराकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

बैंक के अधिकारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों को स्वीकृति नही मिली तो यह हड़ताल अनिश्चितकालिन जारी रहेगी. हालाकि अभी तो सिर्फ लगातार दो दिनों तक ही देशभर के सभी बैंक बंद होगें जिसके कारण लोगों को समस्या का सामना भी करना पडेगा.


अभिषेक सिंह हत्याकांड में जाँच और गिरफ़्तारी के लिए धरना

शिक्षक ने किया शिक्षा के मंदिर को कलंकित, छात्राओं ने की एसपी से शिकायत


 VT PADTAL