VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Wednesday 30th of May 2018 | सरस्वती स्कूल में चल रहा संस्कृत सिखाने का शिविर

संस्कृत भारती के द्वारा सिखाई जा रही संस्कृत भाषा, सरस्वती स्कूल में लगा शिविर


रीवा । शहर के निराला नगर स्थिति सरस्वती स्कूल में इन दिनों संस्कृत भारती का 12 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है जिसमें संस्कृत भाषा के अध्ययन का बोध सिखाया जाता है महाकौशल प्रांत से तकरीबन 72 शिक्षार्थी इस शिविर में अपना प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे है.

सरस्वती स्कूल निराला नगर में चल रहे इस वर्ग के अंदर हर समय संस्कृतमय वातावरण निर्मित रहता है जिसके तहत महाकौशल प्रांत के सभी जिलों से लगभग 72 शिक्षार्थी संस्कृत की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं संस्कृति भारती के द्वारा संपूर्ण भारत के अंदर ग्रीष्मकाल में प्रत्येक प्रांत में 12 दिनों तक इस तरह के आवासीय वर्ग लगते हैं जिसमें मध्यप्रदेश में इस वर्ष इंदौर, भोपाल तथा रीवा जिले में संस्कृत सिखाने वाले वर्ग को आयोजित कराया गया है.

वर्ग प्रमुख ने विंध्य24  से खास बातचीत में कहा है कि मध्य प्रदेश शासन के द्वारा संस्कृत भाषा पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी प्रतिवर्ष चल रहे संस्कृति भारती के प्रशिक्षण शिविर में संस्कृत की शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए वर्ग प्रमुख ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन के द्वारा भाषाओं में भेद किया जा रहा है तथा संस्कृत को तृतीय भाषा का दर्ज दिया जाता है.


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL