VT Update
कानपुर में पकड़ाई कार चोरी करने करने वाले बदमाशों की गैंग, हनुमना तथा शाहपुर थाना में वाहन चोरी की कई वारदातों को दिया अंजाम, पूछताछ के लिए यूपी जायेगी पुलिस सिविल लाइन पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, घर और फॉर्महाउस से बरामद हुई 27 पेटी कोरेक्स, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा तथा कांग्रेस में हो रही माथापच्ची, भोपाल से लेकर दिल्ली तक नामों पर हो रहा मंथन, अंतिम सप्ताह तक आ सकती है पहली सूची मध्यप्रदेश के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला के अस्वस्थ्य होने के बाद वीके सिंह को मिला अतिरिक्त प्रभार, पीएचक्यू पहुंचकर संभाला पदभार मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में लोकायुक्त पुलिस ने की बड़ी कार्यवाई, खेल अधिकारी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार
Wednesday 30th of May 2018 | जन्म दिन मुबारक, परेश रावल

जन्म दिन मुबारक, परेश रावल का बर्थडे आज


बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और एक सफल नेता परेश रावल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे तो परेश किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी के बारे में लोगों को कम ही पता है.

परेश बॉलीवुड के कुछ उन चुनिंदा अभिनेताओँ में से एक हैं जिन्हें फैंस ने हर एक किरदार में समान प्यार दिया है. परेश ने अपने करियर में कॉमेडी, नेगेटिव और पॉजेटिव हर प्रकार के किरदार निभाएं हैं. सभी किरदारों को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके फिल्मी सफर उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं जो शायद आप पहले नहीं जानते होंगे.

परेश रावल का जन्म मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ. 30 मई 1950 को जन्मे परेश रावल ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत छोटे-मोटे किरदारों से की था. जब परेश रावल कॉलेज में थे तभी उनकी दिलचस्पी थिएटर में बढ़ने लगी और धीरे-धीरे उन्हें बॉलीवुड में पहले छोटे और फिर बड़े अहम रोल मिलने लगे. बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत को लेकर परेश का कहना है, 'जिस समय मैं इस इंडस्ट्री में आया उस वक्त एक बाहरी होने के कारण और फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर न होने के बावजूद भी मुझे कोई खास स्ट्रगल नहीं करना पड़ा था. इसका कारण उस दौरा में कम कॉम्पिटीशन और काम के प्रति मेरी लगन थी.'

अपने शुरुआती दौर में परेश ने कुछ टीवी धाराविकों में काम किया था. साल 1984 में परेश दूरदर्शन के धारावहिक 'चुनौती' में नजर आए थे. फिल्मों में भी परेश ने इसी साल में एंट्री की थी. बतौर एक्टर परेश की पहली फिल्म 'होली' थी जिसका निर्देशन केतन मेहता ने किया था.

 


नहीं रहे डॉ हंसराज हाथी, सदमे में है तारक मेहता टीम

हाउसफुल-4 में काम करने पर कृति ने कहा – मेरे लिए गर्व की बात है  


 VT PADTAL