VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Friday 1st of June 2018 | नाली के विवाद में किसान की मौत

नाली के विवाद में किसान की मौत, आक्रोश में परिजनों ने किया चक्काजाम


रीवा । पिछले दिनों चोरहटा थानाक्षेत्र के रहंट गांव में जल संस्था द्वारा बनाई जा रही नाली के विवाद में हुए मारपीट से घायल किसान की शुक्रवार को सुबह मौत हो गई जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने शहर के कलेक्ट्रेट भवन को घेरते हुए चक्काजाम कर दिया.

दरअसल पिछले दिनों चोरहटा थानाक्षेत्र के रहंट गांव में जल संस्था के द्वारा खेतों के बीच से बनाई जा रही नाली को लेकर नाली के ठेकेदार तथा खेत के मालिक के बीच में विवाद हो गया. जिसके बाद नाली के ठेकेदार ने गांव में हंगामा करते हुए खेत के मालिक समेत तीन किसानों के साथ लाठी डंडे से मारपीट कर दी. मारपीट में घायल किसानों को तुरंत ही ग्रमीणों की सहायता से शहर के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद बेहतर उपचार के लिए उसे शहर के ही विंध्य हास्पिटल में भर्ती करया गया जहां पर चार दिन लगातार इलाज चलने के बाद अंतत: शुक्रवार को सुबह विकास ने अपना दम तोड़ दिया.

विंध्य हास्पिटल में हुई किसान की मौत के बाद परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा तथा परिजनों ने शहर के कलेक्ट्रेट भवन के सामने शव को रखकर चक्काजाम कर दिया और अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे. इसके साथ ही किसान की मौत को लेकर परिजनों ने सरकार से 1 करोड़ रुपये मुआवजे की भी मांग की.

कलेक्ट्रेट भवन के गेट पर किसान का शव रखकर चक्काजाम करने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था भी बिगड़ी और आने जाने वाले लोगों  को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद बाधित यातायात व्यवस्था को देखते हुए एएसपी आशुतोष गुप्ता ने आकर परिजनों को आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया.

 


जारी हुई विद्युत विभाग की नई स्कीम, 100 युनिट बिल पर करना होगा 100 रुपये का भुगतान

टीआरएस कॉलेज से शुरू हुआ सिटी बसों का सञ्चालन


 VT PADTAL