VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 5th of June 2018 | किसानों को मिलेगी कम दाम में बिजली

शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला, किसानों को मिलेगी कम दाम में बिजली, कर्मचारियों को ग्रेच्यूटी


मध्यप्रदेश में अब किसानों को फ्लैट रेट पर बिजली दी जाएगी यह फैसला शिवराज कैबिनेट की आज हुई बैठक में लिया गया है. इसके तहत किसानों को 206 रुपए प्रति महीने की दर से बिजली दी जाएगी वहीं किसानों को 265 करोड़ 10 जून तक देने का फैसला भी किया गया है.

बताया गया कि 1806 करोड़ की सब्सिडी का भी जनता को लाभ मिलेगा इसके साथ ही जैव प्रौद्योगिकी परिषद का विज्ञान प्रौद्योगिकी परिषद में विलय करने का भी निर्णय लिया गया है. इसी तरह गवर्मेंट प्रेस का आधुनिकीकरण भी किया जाएगा.

इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार ने विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है.  वहीं मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना में पंजीकृत सभी लोगों के बकाया बिजली बिल माफ किए जाने का भी फैसला किया गया है अभी तक इसमें 77 लाख पंजीयन हो चुके हैं इसके साथ ही सरकार ने 2005 के बाद जॉइन किए कर्मचारियों को ग्रेच्युटी का लाभ देने का भी निर्णय लिया है.


एट्रोसिटी एक्ट पर शिवराज के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार

बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम


 VT PADTAL