VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Tuesday 5th of June 2018 | किसानों को मिलेगी कम दाम में बिजली

शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला, किसानों को मिलेगी कम दाम में बिजली, कर्मचारियों को ग्रेच्यूटी


मध्यप्रदेश में अब किसानों को फ्लैट रेट पर बिजली दी जाएगी यह फैसला शिवराज कैबिनेट की आज हुई बैठक में लिया गया है. इसके तहत किसानों को 206 रुपए प्रति महीने की दर से बिजली दी जाएगी वहीं किसानों को 265 करोड़ 10 जून तक देने का फैसला भी किया गया है.

बताया गया कि 1806 करोड़ की सब्सिडी का भी जनता को लाभ मिलेगा इसके साथ ही जैव प्रौद्योगिकी परिषद का विज्ञान प्रौद्योगिकी परिषद में विलय करने का भी निर्णय लिया गया है. इसी तरह गवर्मेंट प्रेस का आधुनिकीकरण भी किया जाएगा.

इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार ने विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है.  वहीं मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना में पंजीकृत सभी लोगों के बकाया बिजली बिल माफ किए जाने का भी फैसला किया गया है अभी तक इसमें 77 लाख पंजीयन हो चुके हैं इसके साथ ही सरकार ने 2005 के बाद जॉइन किए कर्मचारियों को ग्रेच्युटी का लाभ देने का भी निर्णय लिया है.


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL