VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 7th of June 2018 | विपक्ष ना भुनाये बेरोजगारी का मुद्दा

विपक्ष ना भुनाये बेरोजगारी का मुद्दा, इसलिए जारी हुई 90 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया


राज्य सरकार इसी साल बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियां देने जा रही है छह विभागों में करीब 90 हजार 650 पदों पर भर्तियां होंगी, जिसकी विभागीय स्तर पर तैयारी शुरू हो चुकी है जिसके तहत सबसे ज्यादा 31 हजार 645 पदों पर शिक्षकों की भर्ती स्कूल शिक्षा विभाग में की जाएगी इसमें अभी 60 हजार पद रिक्त हैं शासन ने विभागों को कहा है कि संभावित विधानसभा चुनावों की आचार संहिता को देखते हुए भर्तियों की प्रक्रिया में विलंब न करें सरकारी नौकरी के समानांतर निजी क्षेत्र में भी स्किल्ड मैनपॉवर देने के लिए बड़ी कंपनियों से अनुबंध किया जा रहा है इसमें भी इसी साल एक लाख से अधिक लोगों के हाथों को काम दिलाने की तैयारी है.

इसके अलावा राजस्व विभाग में अभी कुछ दिनों पहले जिस पटवारी पद की भर्ती परीक्षा कराई गई उसमें भी 9500 पदों पर जल्द ही ज्वाइनिंग दी जा सकती है वहीं उच्च शिक्षा , स्वास्थय, पुलिस और महिला बाल विकास के रिक्त पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरु की जायेगी.

दरअसल चुनावी साल में किसानों के अलावा बेरोजगारी का मुद्दा बड़ा है, जिसे विपक्ष भुना सकता है
इस कारण से अब राज्य शासन ने यह विचार किया है विधानसभा चुनाव के पहले ही बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराये जायें इसके साथ ही अभी कुछ दिनों पहले कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव जारी किया गया था कार्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 62 वर्ष होगी जिससे अब युवाओं को इस फैसले से नुकसान न हो, इसीलिए बिना रोके भर्ती जारी कराने की कोशिश की जा रही है.


विन्ध्या टाइम्स की खबर पर लगी मुहर रीवा,सीधी,सतना में सांसद रिपीट

छापेमारी के बाद फूट-फूट कर रोई दबंग विधायक, सीबीआई जांच कराए जाने की मांग


 VT PADTAL