VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 10th of June 2018 | नाराज किसानो को मनाने चली शिवराज सरकार

किसानों साधने के लिए सरकार का कदम, बांटी जाएगी 2245 करोड़ की राशि


चुनाव से पहले किसानों को मानाने और योजनाओं को लोगों को पहुँचाने को लेकर चर्चा हो रही है, प्रदेश सरकार इन दिनों सरकार से नाराज़ किसानों को मनाने की पुर जोर कोशिश करती नज़र आ रही है, चुनावी साल में सरकार किसी तरह की कोई नाराजगी मही झेलना चाहेगी, तथा हाल में मंदसौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के कर्जमाफी के बयान ने सरकार को और चिंता में डाल दिया है, इसी लिए अब किसानों को मानाने के लिए अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत प्रदेश भर में किसान सम्मेलन का आयोजन करने का निर्णय लिया है,तथा  पार्टी की ओर से इस कार्यक्रम को जश्न के रूप में मानाने के निर्देश दिए गए हैं|

इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के किसानों को 2245 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि सीधे उनके खाते में पहुंचेगी| किसानों को गेहूं में 265 रुपए प्रति क्विंटल व चना, सरसो और मसूर में 100 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से बोनस की राशि अंतरित की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जबलपुर से भाषण का सीधा प्रसारण होगा।

वहीँ रीवा में उद्योग और वाणिज्य मंत्री राजेंद्र शुक्ला के द्वारा किसानों को प्रोत्साहन राशि का वितरण करहिया स्थिति कृषि उपज मंडी में किया जायेगा. किसानों को साधने की कोशिश में सरकार कई घोषणाएं कर चुकी है। इसके बावजूद किसानों की नाराजगी दूर नहीं हुई है। ऐसे में शिवराज सरकार किसानों और मजदूरों को लेकर होने वाले कार्यक्रमों को जश्न के रूप में मनाएगी।

  मुख्यमंत्री निवास में शनिवार को पार्टी के विधायक, जिलाध्यक्ष और पदाधिकारियों की बैठक में छह घंटे तक मंथन चला| बैठक में मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के लिए रोड मैप तैयार किया गया, साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 12 जून को होने वाले जबलपुर दौरे को लेकर अहम चर्चा हुई।

 


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL