VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Sunday 10th of June 2018 | विरोध में ब्राम्हणों का मुण्डन

आरक्षण के विरोध में ब्राम्हणों का मुण्डन


आरक्षण एक ऐसा मुद्दा बन गया है जिसे सरकार चाह कर भी ख़त्म नहीं कर पा रही अब तक उच्च वर्णो का आरक्षण को लेकर विरोध देखा गया था लेकिन राजधानी भोपाल में जातिगत आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करने की मांग को लेकर आज ब्राह्मणों ने मुंडन कराया है हालाकि इस मुद्दे को लेकर कई बार ब्राम्हण संगठनों के द्वारा विरोध किया गया लेकिन अब यह विरोध ज्वलंत होता दिख रहा है.

इस विषय पर ब्राह्मणों का कहना है कि आरक्षण का आधार जाति नहीं होना चाहिए क्योंकि गरीबी जाति देखकर नहीं आती पिछले काफी समय से कई ब्राम्हणों संगठनों ने आरक्षण के विरोध में आंदोलन किय है अगर जिससे अब ऐसा लगने लगा है कि अगर जल्द ही सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो आंदोलन को उग्र हो सकता है  और इस आंदोलन के ज्वाला में बहुत से लोग जलकर राख हो जाएंगे बता दें कि मध्यप्रदेश के 51 जिलों में आरक्षण के विरोध में एक साथ मुंडन कराया जा रहा है.


सुको ने प्रदेश सरकार को दिया आदेश, विस्थापितों के पुर्नवास के लिए उपलब्ध करा

आयोग के नियमों का पालन न करने वाले प्रदेश के दस थानों के खिलाफ आयोग कर सकता है


 VT PADTAL