VT Update
गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष जेपी सीमेंट ने नहीं चुकाया 5० करोड़ रूपए टैक्स, जुलाई के बाद नहीं जमा किया टैक्स लूट से बचने पहले व्यापारी और फिर बदमाश गाड़ी सहित गिरे नदी में,गुढ़ थाने के बिछिया नदी में हुआ हादसा विधानसभा में हारे उम्मीदवारों को कमलनाथ का सहारा, कमलनाथ ने कहा हताश न हो लोकसभा की तैयारी में लगें मप्र में कांग्रेस सरकार फिर खोलेगी व्यापम की फाइल,गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा घोटाले से जुड़े लोग बक्शे नही जायेंगे
Sunday 10th of June 2018 | अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी

अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट के जरिए ई टिकट करना अब और आसान हो गया है सबसे बड़ी सुविधा यह कि सीट की उपलब्धता वेटिंग में होने पर यह भी पता चल जाता है कि टिकट कंफर्म या आरएसी होने के कितनी संभावना है. बताया जा रहा है कि पिछले साल उसी तारीख में, उसके हफ्ते भर पहले या बाद कहां तक आरएसी या वेटिंग के टिकट कंफर्म हुए थे आईआरसीटीसी वेबसाइट के नए वर्जन में यह सुविधाएं दी गई हैं.

अभी तक कुछ निजी वेबसाइट में टिकट कंफर्म होने की संभावना पता चल पाती है, लेकिन इसके लिए पीएनआर नंबर जरूरी है यानी टिकट बुक होने के बाद ही यह पता किया जा सकता है. दूसरी बात यह कि निजी वेबसाइट के अनुमान पर कई लोगों को भरोसा नहीं होता.

अब आईआरसीटीसी की ओर से पिछले साल के रिकार्ड, ट्रेन में टिकट रद्द होने का अनुमान व अन्य आंकड़ों के आधार पर यह ऑकलन किया जा रहा है बर्थ कंफर्म होने की संभावना कितने फीसदी है. इसके साथ ही पिछले साल उसी तारीख के आगे-पीछे 15 दिन का आंकड़ा देकर बताया गया है कि कहां तक सीट कंफर्म हुई. मतलब आप 17 जून 2018 का टिकट बुक कर रहे हैं तो उसी ट्रेन व क्लास में 10 जून से 23 जून 2017 की स्थिति देख सकते हैं.


किसानों के कर्जमाफी योजना में लापरवाही बरतने पर 2 कर्मचारी हुए निलंबित, एक क

बीजेपी ने विस चुनाव में हारे दिग्गजों को सौंपी लोकसभा चुनाव के तैयारी की जिम


 VT PADTAL