VT Update
कानपुर में पकड़ाई कार चोरी करने करने वाले बदमाशों की गैंग, हनुमना तथा शाहपुर थाना में वाहन चोरी की कई वारदातों को दिया अंजाम, पूछताछ के लिए यूपी जायेगी पुलिस सिविल लाइन पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, घर और फॉर्महाउस से बरामद हुई 27 पेटी कोरेक्स, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा तथा कांग्रेस में हो रही माथापच्ची, भोपाल से लेकर दिल्ली तक नामों पर हो रहा मंथन, अंतिम सप्ताह तक आ सकती है पहली सूची मध्यप्रदेश के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला के अस्वस्थ्य होने के बाद वीके सिंह को मिला अतिरिक्त प्रभार, पीएचक्यू पहुंचकर संभाला पदभार मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में लोकायुक्त पुलिस ने की बड़ी कार्यवाई, खेल अधिकारी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार
Sunday 10th of June 2018 | अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी

अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट के जरिए ई टिकट करना अब और आसान हो गया है सबसे बड़ी सुविधा यह कि सीट की उपलब्धता वेटिंग में होने पर यह भी पता चल जाता है कि टिकट कंफर्म या आरएसी होने के कितनी संभावना है. बताया जा रहा है कि पिछले साल उसी तारीख में, उसके हफ्ते भर पहले या बाद कहां तक आरएसी या वेटिंग के टिकट कंफर्म हुए थे आईआरसीटीसी वेबसाइट के नए वर्जन में यह सुविधाएं दी गई हैं.

अभी तक कुछ निजी वेबसाइट में टिकट कंफर्म होने की संभावना पता चल पाती है, लेकिन इसके लिए पीएनआर नंबर जरूरी है यानी टिकट बुक होने के बाद ही यह पता किया जा सकता है. दूसरी बात यह कि निजी वेबसाइट के अनुमान पर कई लोगों को भरोसा नहीं होता.

अब आईआरसीटीसी की ओर से पिछले साल के रिकार्ड, ट्रेन में टिकट रद्द होने का अनुमान व अन्य आंकड़ों के आधार पर यह ऑकलन किया जा रहा है बर्थ कंफर्म होने की संभावना कितने फीसदी है. इसके साथ ही पिछले साल उसी तारीख के आगे-पीछे 15 दिन का आंकड़ा देकर बताया गया है कि कहां तक सीट कंफर्म हुई. मतलब आप 17 जून 2018 का टिकट बुक कर रहे हैं तो उसी ट्रेन व क्लास में 10 जून से 23 जून 2017 की स्थिति देख सकते हैं.


विधानसभा चुनाव को लेकर जारी है राहुल गांधी का एम् पी दौरा

टिकट बंटवारे पर बोले शाह, वंशवाद नहीं काम करने वालों को मिलेगा टिकट


 VT PADTAL