VT Update
रीवा: संजय गांधी अस्पताल में शव के पोस्टमार्टम के लिए परिजनों से की जा रही पैसे की मांग नीति आयोग की बैठक शुरु, सीएम शिवराज समेत सभी प्रदेशों के पहुंचे मुखिया रीवा : चोरहटा थानांतर्गत बनकुइंया रोड़ में हुआ बड़ा हादसा, लोड़िग वाहन और स्कूटी की टक्कर में पांच लोग घायल, घायलों को उपचार के लिए शहर के संजय गांधी अस्पताल में किया गया भर्ती विश्वबैंक ने रीवा सहित कई इंजीनियरिंग महाविद्यालयों को एक विशेष योजना में किया शामिल, वर्षों के बाद रीवा शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में हो सकती है प्राध्यापकों की नियुक्ति, रीवा सहित प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्यौहार, सभी जनप्रतिनिधियों ने दी मुश्लिम भाईयों को ईद की शुभकामनाऐं
अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी

अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट के जरिए ई टिकट करना अब और आसान हो गया है सबसे बड़ी सुविधा यह कि सीट की उपलब्धता वेटिंग में होने पर यह भी पता चल जाता है कि टिकट कंफर्म या आरएसी होने के कितनी संभावना है. बताया जा रहा है कि पिछले साल उसी तारीख में, उसके हफ्ते भर पहले या बाद कहां तक आरएसी या वेटिंग के टिकट कंफर्म हुए थे आईआरसीटीसी वेबसाइट के नए वर्जन में यह सुविधाएं दी गई हैं.

अभी तक कुछ निजी वेबसाइट में टिकट कंफर्म होने की संभावना पता चल पाती है, लेकिन इसके लिए पीएनआर नंबर जरूरी है यानी टिकट बुक होने के बाद ही यह पता किया जा सकता है. दूसरी बात यह कि निजी वेबसाइट के अनुमान पर कई लोगों को भरोसा नहीं होता.

अब आईआरसीटीसी की ओर से पिछले साल के रिकार्ड, ट्रेन में टिकट रद्द होने का अनुमान व अन्य आंकड़ों के आधार पर यह ऑकलन किया जा रहा है बर्थ कंफर्म होने की संभावना कितने फीसदी है. इसके साथ ही पिछले साल उसी तारीख के आगे-पीछे 15 दिन का आंकड़ा देकर बताया गया है कि कहां तक सीट कंफर्म हुई. मतलब आप 17 जून 2018 का टिकट बुक कर रहे हैं तो उसी ट्रेन व क्लास में 10 जून से 23 जून 2017 की स्थिति देख सकते हैं.


सड़क दुर्घटना के शिकार हुए एएसआई, चेकिंग के दौरान कार ने एएसआई को मारी ठोकर

मनसून सत्र में कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, नेता प्रतिपक्ष ने जारी कि


 VT PADTAL