VT Update
अपने बयान पर अड़े कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी, बोले फिर से कहता हूँ वैश्याऐं शिवराज से हैं बेहतर जिले के जनेह थाने में पुलिस अभिरक्षा पर हुई युवक की मौत में अब तक बरकरार तनाव की स्थिति, एहतियात के तौर पर तैनात पुलिस बल, थाना प्रभारी हुए लाइन अटैच रीवा में कांग्रेस प्रभारी बावरिया से हुई झूमाझटकी में दो और कार्यकर्तओं पर कार्यवाई, अब तक सात कार्यकर्ता पार्टी से निष्काषित, तीन को जारी हुई नेटिस मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में एकबार फिर शर्मशार हुई इंसानियत, 6 साल की मासूम क साथ दुष्कर्म कर गला घोट जंगल में फेंका पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि, जनता की नम आखों से विदा हुए अटल
अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी

अब ई टिकट कन्फर्म होने की जानकारी देगा आई.आर.सी.टी.सी


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट के जरिए ई टिकट करना अब और आसान हो गया है सबसे बड़ी सुविधा यह कि सीट की उपलब्धता वेटिंग में होने पर यह भी पता चल जाता है कि टिकट कंफर्म या आरएसी होने के कितनी संभावना है. बताया जा रहा है कि पिछले साल उसी तारीख में, उसके हफ्ते भर पहले या बाद कहां तक आरएसी या वेटिंग के टिकट कंफर्म हुए थे आईआरसीटीसी वेबसाइट के नए वर्जन में यह सुविधाएं दी गई हैं.

अभी तक कुछ निजी वेबसाइट में टिकट कंफर्म होने की संभावना पता चल पाती है, लेकिन इसके लिए पीएनआर नंबर जरूरी है यानी टिकट बुक होने के बाद ही यह पता किया जा सकता है. दूसरी बात यह कि निजी वेबसाइट के अनुमान पर कई लोगों को भरोसा नहीं होता.

अब आईआरसीटीसी की ओर से पिछले साल के रिकार्ड, ट्रेन में टिकट रद्द होने का अनुमान व अन्य आंकड़ों के आधार पर यह ऑकलन किया जा रहा है बर्थ कंफर्म होने की संभावना कितने फीसदी है. इसके साथ ही पिछले साल उसी तारीख के आगे-पीछे 15 दिन का आंकड़ा देकर बताया गया है कि कहां तक सीट कंफर्म हुई. मतलब आप 17 जून 2018 का टिकट बुक कर रहे हैं तो उसी ट्रेन व क्लास में 10 जून से 23 जून 2017 की स्थिति देख सकते हैं.


विधानसभा सीटों के लिए टिकट वितरण के लिए कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक

सुल्तानगढ़ वॉटरफॉल में फंसे 40 लोगों को 3 ग्रामीणों ने बचाया


 VT PADTAL