VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 18th of June 2018 | अब प्रदेश में दौडेगीं राज्य परिवहन की बसें

अब प्रदेश में दौडेगीं राज्य परिवहन की बसें


14 साल बंद रहने के बाद एक बार फिर मध्यप्रदेश की सड़कों पर खुद राज्य परिवहन निगम की बसे दौड़ती नजर आएगीं. दरअसल, मध्यप्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के जरिये एक बार फिर बस सेवा शुरू होने जा रही है जिसकी शुरुआत 23 जून को इंदौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'सेवा सूत्र मध्यप्रदेश की अपनी बस' नाम से शुरू हो रही बसों के पहले चरण में इंदौर से लगभग 90 और प्रदेश के 5 अन्य शहरों से करीब 40 बसों की शुरुआत होगी अमृत योजना और डेडिकेटेड अर्बन ट्रांसपोर्ट फंड के तहत प्रदेश के 20 शहरों में 1600 बसे जल्द ही शुरू की जाएगी जिनमे इंटरसिटी बस और सिटी बस शामिल होगी.

आपको बतादें अब इसमें सबसे खास बात यह होगी कि बड़ी बसों के संचालन के लिए तरस रहे भिंड में भी बड़ी बसों का संचालन का होगा जिसका लोकार्पण इंदौर से होगा वही इंदौर 120 इंटरसिटी बस और 140 सिटी बसों सहित कुल 260 बसों का संचालन होगा.

हालांकि 23 जून को मात्र 90 बसों की ही शुरुआत होगी. शुरू में पहले चरण के लिए 9 शहरो में 533 बसों के संचालन के टेंडर तीन माह पहले ही जारी किए जा चुके है ये बसे 15 अगस्त से इंदौर, भोपाल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, देवास , भिंड सहित अन्य शहरों में संचालित होगी. इस महती योजना के लिए शुरुआत में निजी ऑपरेटर्स को अपनी बस लानी होगी इन बसों की कीमत का 40 प्रतिशत सरकार अगले 7 सालो तक देगी नगरीय प्रशासन विभाग के एडिशनल कमिश्नर विकास मिश्रा की माने तो 23 जून से राज्य परिवहन निगम की सड़कें पीएम मोदी की उपस्थिति में प्रदेश में संचालित होनी शुरू हो जाएगी.


विन्ध्या टाइम्स की खबर पर लगी मुहर रीवा,सीधी,सतना में सांसद रिपीट

छापेमारी के बाद फूट-फूट कर रोई दबंग विधायक, सीबीआई जांच कराए जाने की मांग


 VT PADTAL