VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 20th of June 2018 | म.प्र कैबिनेट में गाय मंत्रालय को लेकर मंत्री का जोर

म.प्र कैबिनेट में गाय मंत्रालय को लेकर मंत्री का जोर


कई बार देश में विभिन्न संगठनों द्वारा गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की जा चुकी है और इसी कड़ी में अब प्रदेश में गायों को लेकर एक अलग मंत्रालय बनाने की मांग उठने लगी है. बीते दिनों मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा स्वामी अखिलेश्वरानंद को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया था. अब उन्हीं स्वामी अखिलेश्वरानंद ने सरकार से मध्यप्रदेश में गाय मंत्रालय बनाने की मांग की है उन्होंने कहा है कि प्रदेश में 'गौ मंत्रालय' बनना चाहिए.

उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा है कि मैं मध्य प्रदेश सरकार से गाय के लिए अलग से मंत्रालय गठन करने का अनुरोध करता हूं. मुख्यमंत्री शिवराज खुद भी किसान हैं और मेरे जैसे कई लोग उनकी मदद करेंगे मुझे इसके लिए लोगों से भी समर्थन प्राप्त है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अब राज्य में गौ मंत्रालय बनना ही चाहिए जिससे गौ की सुरक्षा हो सके तथा सरकार उनपर और ज्यादा ध्यान दे सके. क्योंकि इस मंत्रालय को बनाने से किसानों को सीधा फायदा होगा

आपको बतादें अखिलेश्वरानंद लंबे समय से गौ सेवा से जुडे हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा था कि प्रदेश में बेसहारा गायों के संरक्षण और गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास जारी हैं प्रदेश में 545 गौशालाएं चल रही है इनमें से 56 गौशालाओं में रिसर्च कार्य भी हो रहे हैं.

 


विन्ध्या टाइम्स की खबर पर लगी मुहर रीवा,सीधी,सतना में सांसद रिपीट

छापेमारी के बाद फूट-फूट कर रोई दबंग विधायक, सीबीआई जांच कराए जाने की मांग


 VT PADTAL