VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Wednesday 20th of June 2018 | सीएम आवास पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

सीएम आवास पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अब पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास होगे खाली


मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित कराए गए सरकारी आवास एक माह में खाली कराने का आदेश दिया है. अदालत ने राज्य सरकार द्वारा नियम में किए गए संशोधन को असंवैधानिक करार दिया है. संशोधन के खिलाफ लॉ स्टूडेंट रौनक यादव ने याचिका दायर की थी.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस मामले में व्यवस्था दिए जाने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने नियमों में संशोधन कर पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास और वेतन देने व्यवस्था की थी. हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद मध्यप्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करना होगा. इससे पूर्व सीएम उमा भारती, दिग्विजय सिंह, कैलाश जोशी, सुंदरलाल पटवा व बाबूलाल गौर प्रभावित होंगे.

आपको बतादें कि सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के परिप्रेक्ष्य में सभी राज्यों में पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली करवाए जा रहे हैं. यूपी में तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद सोशल मीडिया में बंगले की तस्वीरें वायरल हुई हैं कि किस तरह बंगला खाली करने से पूर्व जहां तोड़फोड़ हुई है


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL