VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Wednesday 20th of June 2018 | चुनावी सर्वे में होगा धार्मिक आंकलन

चुनावी सर्वे में होगा धार्मिक आंकलन


मध्यप्रदेश में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अब दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी तरफ से चुनावी सर्वे कराना शुरु कर दिया है. अपने सर्वे के तौर पर जहां एक ओर बीजेपी ने 200 के लक्ष्य को पार करने की बात की है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी 116 के जादुई आंकड़े को पार कर 119 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है. लेकिन अब इन लक्ष्यों को भेदने के लिए दोनो ही पार्टियों के द्वारा धार्मिक आंकलन की तैयारी भी की जा रही है जिसके माध्यम से सर्वे में धर्म के आधार पर वोटर्स गिने जा सके.

दरअसल इसी तरह का एक चुनावी सर्वे इस समय पर कांग्रेस पार्टी के द्वारा भी कराया जा रहा है जिसमें प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा सीटों पर फार्म भरवाए जा रहे है और उन विधानसभा सीटों की प्रमुख धर्म स्थली तथा धर्म से जुड़ी अन्य बातों का जिक्र किया गया है.

इतना ही नहीं फॉर्म में चुनावी मुददों के आधार पर विधायक के चयन को लेकर भी धर्म हावी है चुनावी मुददे के विषय में विधायक के चयन को लेकर धर्म के आधार पर सवाल पूछा गया है प्रश्न है कि विधायक के चयन का प्रमुख मुददा क्या रहेगा. इसमें जाति धर्म के साथ क्षेत्रीय मुददे का भी ऑप्शन दिया गया है.

आपको बतादें प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टिकोण के आधार पर सर्वे होना तो जरुरी ही है लेकिन फिर भी धर्मिक आंकलन करना किस हद तक सही माना जाए.


शिवराज ने खुद को बताया हार का ज़िम्मेदार , बोले मै मुक्त हूँ

2019 में बीजेपी को उखाड़ फेकेंगे:राहुल गाँधी


 VT PADTAL