VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Friday 22nd of June 2018 | उद्योग मंत्री ने किया औपचारिक उद्घाटन

रीवा अल्ट्रा सोलर पॉवर प्लांट में बिजली का उत्पादन शुरू


रीवा. विश्व के सबसे बड़े सोलर पॉवर प्लांट्स में से एक रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर पॉवर प्लांट में बिजली का उत्पादन शुरू हो चुका है, शुक्रवार को स्थानीय मंत्री राजेंद्र शुक्ल और रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा के द्वारा बटन दबाकर 5 मेगा वाट बिजली उत्पादन का औपचारिक शुभारंभ किया गया. इस दौरान ऊर्जा विकास निगम के जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी एसएस गौतम, कंपनी के इन्चार्ज विजय सिंह, मयंक पाण्डेय, पारिजात देशमुख व खालिद हबीब आदि आदि मौजूद रहे।

आपको बता दें की जिले के गुढ़ बदवार में 750 मेगावाट बिजली का उत्पादन क्षमता वाला पॉवर प्लांट्स बन रहा है,तथा इस प्लांट्स से बनने वाली बिजली से मध्यप्रदेश की परियोजनाओं को अगले 25 साल में 2086 करोड़ और दिल्ली मेट्रो को 1220 करोड़ रुपए का फायदा होगा। यह देश की पहली और एक मात्र सोलर पार्क परियोजना है, जिसे विश्व बैंक से आर्थिक सहायता मिली है और उत्पादित बिजली का विक्रय ओपेन एक्सेस उपभोक्ता दिल्ली मेट्रो को किया जाएगा।

 

 

750 मेगावॉट बिजली उत्पादन करने वाली इस परियोजना में न्यूनतम दर 2.97 रुपए प्रति यूनिट में बिजली का टेरिफ मिलेगा। यह कोयला एवं अन्य श्रोतों द्वारा तैयार विद्युत के टैरिफ से भी कम है। गुरुवार को प्रदेश् के उद्योग खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने सौर ऊर्जा के यूनिट क्रमांक-1 में 5 मेगावॉट विद्युत उत्पादन का शुभारंभ करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि यह परियोजना अपने समय पर मूर्तरूप ले और प्रधानमंत्री के हाथों इसका शुभारंभ हो सके।


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL