VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
अवैध रेत खनन पर कार्यवाही को लेकर प्रशासन मुश्तैद

अवैध रेत खनन पर कार्यवाही को लेकर प्रशासन मुश्तैद, फिर भी रेत माफियाओं को नहीं कोई खौफ


रेत का अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासनिक कार्रवाई के बाद भी रेतमाफिया खनिज संपदा का दोहन करने में लगे हुए हैं. जानकारी के अनुसार रेतमाफिया ट्रैक्टर ट्राली से रेत निकालकर मुख्य सड़क के किनारे स्टॉक करते हैं और फिर मशीनो से डम्परों मे भरते है, इसके बाद सीहोर से भोपाल ले जा कर रेत बेच देते है. हालाकि कलेक्टर की सख्ती के बाद प्रशासन सक्रिय हुआ है और रेत माफियाओं पर कार्यवाही होने लगी. शुक्रवार को भी प्रशासन के द्वारा करीब 125 डंपर अवैध रूप से संग्रहित रेत पर कार्यवाही की गई.

बताया जा रहा है कि रेत का स्टॉक निजी सडक कम्पनी द्वारा किया गया जाता है. डम्परों के पकडे जाने के बाद रेत माफियाओं सहित दलालों में हडकंप की स्थिती बनी हुई है. सूत्रों की मानें तो जप्त किए गए सभी डंपर में क्षमता से अधिक रेत भरी हुई थी. वहीं डंपर चालको के पास रेत की रॉयल्टी भी नहीं थी पकड़े गए सभी डंपरों के विरुद्ध खनिज संपदा के दोहन की कार्रवाई की जा रही है.

रेतमाफिया नर्मदा नदी से रेत निकाल कर मुख्य सड़क के किनारे रेत का स्टॉक कर रहे हैं जिससे मुख्य सड़क किनारे खाली पड़ी सरकारी जमीन पर रेत के बड़े-बड़े ढेर देखकर रेगिस्तान जैसे हालात नजर आने लगे हैं. शाहगंज में स्कूल व कॉलेज के समीप खेल ग्राउंड पर भी रेतमाफियों ने स्टाक कर दिया है

आपको बतादें कि 15 जून से एनजीटी ने नर्मदा से मशीन के माध्यम से की गई अवैध उत्खनन पर रोक लगा दी है लेकिन फिर भी रेत माफियाओं में इसका कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है.


इंदौर से चुनावी आगाज करेगी आप, केजरीवाल करेंगे सभा को संबोधित !

राहुल गाँधी से ज्यादा शिवराज सिंह से जुड़े थे फर्जी फालोवर्स    


 VT PADTAL