VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 24th of June 2018 | होगी भाजपा-कांग्रेस के विधायक दल की बैठक

मानसून सत्र के पहले भाजपा-कांग्रेस के विधायक दल की बैठक


मध्यप्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है जिसमें शिवराज सरकार के द्वारा तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा विधेयक लाये जा रहे हैं. सरकार चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट भी प्रस्तुत करेगी. वहीं कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ले कर आ रही है. किसानों के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगी विधानसभा चुनाव से पहले होने वाला यह सत्र आखिरी सत्र माना जा रहा है. जिसके चलते यह हंगामेदार होगा. पक्ष और विपक्ष दोनों ही दल मानसून सत्र की तैयारियों में जुट गई है. आज मानसून सत्र से एक दिन पहले भाजपा और कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई है.

रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक सीएम हाउस में रखी गई है मानसून सत्र से एक दिन पहले हो रही इस बैठक में भाजपा तय करेगी कि कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव समेत अन्य मुद्दों पर कैसे जवाब देना है. इसके साथ ही विपक्ष के आरोपों को सदन के अंदर पुरजोर तरीके से कैसे खारिज किया जाना है. बैठक आज शाम 7.30 बजे से होगी.

वही मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायक दल की भी बैठक रविवार शाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में होना है. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह,कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मौजूद रहेंगे. कांग्रेस नेताओं द्वारा इस बैठक में सभी पार्टी विधायकों को उपस्थित होने को कहा गया है. बैठक में विधानसभा के 25 जून से शुरू होने वाले मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी. सत्र के दौरान पांच बैठकें प्रस्तावित हैं. वही अजय सिंह द्वारा लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा की जाएगी.

बता दे कि विधानसभा का मानसून सत्र 25 जून से प्रारंभ हो रहा है. यह 14वीं विधानसभा का अंतिम सत्र है. इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं तथा दोनों बैठकों में इसी के मद्देनजर चर्चा होने की संभावना है.


एट्रोसिटी एक्ट पर शिवराज के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार

बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम


 VT PADTAL