VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, मशीनों की चेकिंग प्रक्रिया शुरू


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मंगलवार को भोपाल में सभी जिलों के कलेक्टरों और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के लिए एक वर्कशॉप आयोजित कराई गई. जिसमें सभी को ईवीएम और वीवी पैट की जाँच प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी गई. भोपाल के प्रशासन अकादमी में चल रही इस ट्रेनिंग में ईवीएम बनाने वाली कम्पनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड व बेंगलुरु के जिलों में तैनात ईवीएम कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर भी भाग लेने पहुंचे है. वर्कशाप का उद्घाटन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने किया.

इस वर्कशाप में निर्वाचन अधिकारियों को ईवीएम और वीवी पैट की फर्स्ट लेवल चेकिंग की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई. इसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी एफ.एल.सी. (फर्स्ट लेबल चेकिंग) के इंचार्ज के रूप में ट्रेनिंग लिए पहुंचे. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के कुछ इंजीनियर्स ने भी इसमें भाग लिया. वही भारत निर्वाचन आयोग की ओर से रिसोर्स पर्सन विपिन कटारा (ईवीएम) एवं नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर अतीक अहमद और एन.डी. परमार ने भी हिस्सा लिया. रिसोर्स पर्सन और मास्टर ट्रेनर अधिकारियों को एफ.एल.सी. की प्रक्रिया की सूक्ष्मता से जानकारी दी गई.

आपको बतादें आगामी चुनाव में नई वर्जन M3 की ईवीएम और वीवी पैट का इस्तेमाल होने जा रहा है बेल कम्पनी द्वारा जिलों में एफ.एल.सी. कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर की नियुक्ति भी की गई है.


इंदौर से चुनावी आगाज करेगी आप, केजरीवाल करेंगे सभा को संबोधित !

राहुल गाँधी से ज्यादा शिवराज सिंह से जुड़े थे फर्जी फालोवर्स    


 VT PADTAL