VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 27th of June 2018 | विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, मशीनों की चेकिंग प्रक्रिया शुरू


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मंगलवार को भोपाल में सभी जिलों के कलेक्टरों और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के लिए एक वर्कशॉप आयोजित कराई गई. जिसमें सभी को ईवीएम और वीवी पैट की जाँच प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी गई. भोपाल के प्रशासन अकादमी में चल रही इस ट्रेनिंग में ईवीएम बनाने वाली कम्पनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड व बेंगलुरु के जिलों में तैनात ईवीएम कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर भी भाग लेने पहुंचे है. वर्कशाप का उद्घाटन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने किया.

इस वर्कशाप में निर्वाचन अधिकारियों को ईवीएम और वीवी पैट की फर्स्ट लेवल चेकिंग की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई. इसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी एफ.एल.सी. (फर्स्ट लेबल चेकिंग) के इंचार्ज के रूप में ट्रेनिंग लिए पहुंचे. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के कुछ इंजीनियर्स ने भी इसमें भाग लिया. वही भारत निर्वाचन आयोग की ओर से रिसोर्स पर्सन विपिन कटारा (ईवीएम) एवं नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर अतीक अहमद और एन.डी. परमार ने भी हिस्सा लिया. रिसोर्स पर्सन और मास्टर ट्रेनर अधिकारियों को एफ.एल.सी. की प्रक्रिया की सूक्ष्मता से जानकारी दी गई.

आपको बतादें आगामी चुनाव में नई वर्जन M3 की ईवीएम और वीवी पैट का इस्तेमाल होने जा रहा है बेल कम्पनी द्वारा जिलों में एफ.एल.सी. कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर की नियुक्ति भी की गई है.


बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम

निर्वाचन आयोग ने कहा बदलाव के लिए करें मतदान, बीजेपी ने जताई आपत्ति


 VT PADTAL