VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 27th of June 2018 | विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, मशीनों की चेकिंग प्रक्रिया शुरू


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मंगलवार को भोपाल में सभी जिलों के कलेक्टरों और उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के लिए एक वर्कशॉप आयोजित कराई गई. जिसमें सभी को ईवीएम और वीवी पैट की जाँच प्रक्रिया की ट्रेनिंग दी गई. भोपाल के प्रशासन अकादमी में चल रही इस ट्रेनिंग में ईवीएम बनाने वाली कम्पनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड व बेंगलुरु के जिलों में तैनात ईवीएम कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर भी भाग लेने पहुंचे है. वर्कशाप का उद्घाटन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने किया.

इस वर्कशाप में निर्वाचन अधिकारियों को ईवीएम और वीवी पैट की फर्स्ट लेवल चेकिंग की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई. इसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी एफ.एल.सी. (फर्स्ट लेबल चेकिंग) के इंचार्ज के रूप में ट्रेनिंग लिए पहुंचे. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के कुछ इंजीनियर्स ने भी इसमें भाग लिया. वही भारत निर्वाचन आयोग की ओर से रिसोर्स पर्सन विपिन कटारा (ईवीएम) एवं नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर अतीक अहमद और एन.डी. परमार ने भी हिस्सा लिया. रिसोर्स पर्सन और मास्टर ट्रेनर अधिकारियों को एफ.एल.सी. की प्रक्रिया की सूक्ष्मता से जानकारी दी गई.

आपको बतादें आगामी चुनाव में नई वर्जन M3 की ईवीएम और वीवी पैट का इस्तेमाल होने जा रहा है बेल कम्पनी द्वारा जिलों में एफ.एल.सी. कॉर्डिनेटर सुपरवाईजर की नियुक्ति भी की गई है.


विन्ध्या टाइम्स की खबर पर लगी मुहर रीवा,सीधी,सतना में सांसद रिपीट

छापेमारी के बाद फूट-फूट कर रोई दबंग विधायक, सीबीआई जांच कराए जाने की मांग


 VT PADTAL