VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Saturday 30th of June 2018 | संजू ने बनाई हर किसी के दिल में जगह !

हर तरफ छाई है संजू की धूम, बॉलीवुड के सितारे भी रणवीर की कर रहे है तारीफ़


संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म “संजू” ने आखिरकार थिएटर पर दस्तक दे दी है जिसका दर्शको को बेसब्री से इंतजार था | एडवांस बुकिंग और हाउसफुल थि‍एटर्स से इस बात का अंदाजा तो हो ही गया है कि ये फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनर साबित होगी. जहां तक उम्मीद है संजू क्र‍िटिक्स के अनुमान से भी ज्यादा की कमाई के जादुई आंकड़े दर्ज करवाने के लिए तैयार हैं.

आमिर खान से लेकर सबना आज़मी सभी स्टार्स संजू में रणबीर और बाकी कलाकारों की अदाकारी की तारीफ करते थक नही रहे | चारो ओर से मिल रहे अच्छे रिव्यु के चलते फिल्म ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान है कि संजू पहले ही दिन 27 से 30 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

थि‍एटरों में संजू के लिए दर्शकों के शानदार रिएक्शन से यह पता चल रहा है की ये फिल्म सलमान की रेस 3 की तरह 3 दिन में ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर लेगी.

संजू की कामयाबी रणबीर के करियर के लिए एक राहत का काम करेगी इसमें कोई दो राय नहीं. क्युकी रणबीर की 'बेशरम', 'रॉय', 'बॉम्बे वेलवेट’, 'तमाशा' और 'जग्गा जासूस' जैसी कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद रणबीर के पास खुद को साबित करने के लिए इससे बेहतरीन फिल्म नहीं हो सकती थी. इसे देखने के बाद कोई शक नही है की “ 'रॉकस्टार' और 'बर्फी' के बाद 'संजू' ऐसी फिल्म है जो संजय दत्त के साथ-साथ रणबीर कपूर की किस्मत बदलने वाली है| ड्रग एडिक्टेड का सीन हो या फिर माँ नर्गिस की मौत का सदमा , हर सीन में रणबीर ने जान फूक दी है | रणबीर ने इस फिल्म के लिए संजय दत्त के चाल- ढाल से लेकर उनके तौर-तरीके को अपने किरदार में उतारा है .    

 

शबाना आज़मी ने शुक्रवार को ट्वीट कर रणबीर की परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए ऋषि कपूर से कहा-'आपको उस (रणबीर) पर बहुत गर्व होगा और नीतू तो खुशी से रो देंगी.'बता दें ना सिर्फ शबाना आजमी जैसी एक्ट्रेस बल्कि बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स 29 जून को रिलीज हुई संजू में रणबीर के काम की तारीफ करते नहीं थक रहे. आमिर खान जैसे एक्टर ने अपने ट्वीट में लिखा, "संजू बहुत पसंद आई. एक पिता और बेटे की, और दो दोस्तों की बहुत भावुक कर देने वाली कहानी. रणबीर ने शानदार काम किया है और विकी कौशल ने तो दिमाग ही हिला दिया." नरगिस के किरदार में मनीषा कोईराला हैं. उनको फिल्म में जितनी जगह मिली है वो बेहतरीन लगी हैं. उनके अलावा मान्यता की भूमिका में दीया मिर्जा को एकाथ ही डायलॉग्स मिले हैं. अनुष्का शर्मा उस लेखिका की भूमिका में हैं जिसे संजय अपनी बायोपिक लिखने के लिए अप्रोच करते हैं. सोनम कपूर का छोटा सा रोल है, खास दोस्त की भूमिका में जिम सर्भ और विक्की कौशल इंप्रेस करते हैं.

 

संजय दत्त जैसे सेलिब्रिटी पर फिल्म बनाना आसान नहीं हैं. ऐसी फिल्मों के साथ कहांनियों में उलझ कर रह जाने का डर हमेशा रहता है. लेकिन यहां 'संजू' की कहानी पेश करने में राजकुमार हिरानी का नज़रिया बहुत साफ दिखता है. उन्होंने सिर्फ वही कहानी दिखाई है जो पहले से ही लोग देख चुके हैं. बस उसमें उन्होंने इमोशन का कॉकटेल मिला दिया है ताकि चटपटा बन सके और लोग उसे मजे से देख सकें. इसमें उन्होंने कहानी को जिस तरीके से पेश किया है वो भी दिलचस्प है. हालांकि ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म की कहानी अभिजात जोशी के साथ खुद हिरानी ने ही लिखी है. उन्हें पता है कि कैंसर से मां की मौत, बहनों को रेप की धमकी और बेटे के जेल में रहने पर तपती गर्मी में बाप का जमीन पर सोने जैसे दृश्य दिखाकर लोगों की सहानुभूति कैसे बटोरनी है. ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म संजय दत्त की छवि बदलने के लिए बनाई गई है. वाकई राजकुमार हिरानी ने जबदस्तकाम किया है और लोग उनकी तारीफ करते थक नहीं रहे.


कहानी हो या फिर एक्टिंग 'संजू' हर मामले में इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इसे रणबीर कपूर के लिए देखा जा सकता है. संजय दत्त के फैन हैं तो जरुर देखेंगे. राजुकमार हिरानी ने ये साबित कर दिया है कि कहानी कैसी भी हो अगर उसे कहने का सलीका पता है तो आप दर्शकों का दिल जीत सकते हैं. ये फिल्म ड्रग्स, अल्कोहल या फिर अफेयर के बारे में नहीं बल्कि बाप-बेटे की कहानी है जिसे आप इस वीकेंड फैमिली के साथ देख सकते है.

 


महाक्षय और योगिता बाली को मिली अग्रिम जमानत , भोजपुरी एक्ट्रेस ने लगाया था र

‘गोल्ड’ का पहला गाना हुआ रिलीज़, ट्विटर पर भी हो रहा काफी शेयर  


 VT PADTAL