VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Sunday 17th of September 2017 | PM ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन, खतरे में मध्यप्रदेश के लगभग 192 गांव

PM ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन, खतरे में मध्यप्रदेश के लगभग 192 गांव


बड़वानीजिले के चिखल्दा और निसरपुर गांव में इन दिनों नर्मदा नदी का पानी गांव के लोगों को जमीन छोड़ने के लिए मजबूर कर रहा है। नर्मदा का पानी अब तक गांव के कई घरों के सामने भार चुका है। जिस वजह से लोगों में डर का माहौल है की ऐसे में अगर किसी दिन पानी का बहाव बढ़ा तो पानी घरों के अंदर घुस जाएगा। जिस वजह से लोग अब अपनी जमीन और घर छोड़कर जाने का मन बना रहे है। वहीं चिखल्दा और निसरपुर गांव को डूबता देखने के लिए दूर-दूर लोग भी यहां आ रहे हैं। आप को बता दें कि सरदार सरोवर बांध में 138 मीं तक पानी भरा जाना है। और अगर सरदार सरोवर बांध में 133मी. तक भी पानी भरा तो पूरा गांव  जल समाधी के रुप में तब्दील गो जायेगा। जानकारी के मुताबिक जिस तेजी से गांव में पानी बड़ रहा है, ऐसे में मात्र 30 दिन के अंदर पूरा गांव डूब जाएगा।  

PM मोदी ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का 56 साल का इंतजार खत्म करते हुए रवीवार को सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन कर दिया है। आप को बता दें कि नर्मदा का जलस्तर 128.950 मीटर पर पहुंच गया है। और इस परियोजना से मप्र के 192 गांव और एक नगर धरमपुरी डूब रहा है। वहीं इस परियोजना से   महाराष्ट्र के 33 गांव व गुजरात के 19 गांव डूब रहे हैं। और अभी तक प्रदेश के 40 हजार परिवारों का पुनर्वास होना बाकी है। नर्मदा बचाओ आंदोलन प्रमुख मेधा पाटकर ने कहा है। की बिना पुनर्वास सरकार डूब प्रभावितों को हटाने की कोशिश कर रही है। आप को बता दें कि छोटा बड़दा में मेधा पाटकर कुछ डूब प्रभावितों के साथ जल सत्याग्रह कर रही हैं। जानकारी के मुताविक सरदार सरोवर परियोजना से जिले के 65 गांव प्रभावित हो रहे हैं।

 

 

 

 


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL