VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 17th of September 2017 | PM ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन, खतरे में मध्यप्रदेश के लगभग 192 गांव

PM ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन, खतरे में मध्यप्रदेश के लगभग 192 गांव


बड़वानीजिले के चिखल्दा और निसरपुर गांव में इन दिनों नर्मदा नदी का पानी गांव के लोगों को जमीन छोड़ने के लिए मजबूर कर रहा है। नर्मदा का पानी अब तक गांव के कई घरों के सामने भार चुका है। जिस वजह से लोगों में डर का माहौल है की ऐसे में अगर किसी दिन पानी का बहाव बढ़ा तो पानी घरों के अंदर घुस जाएगा। जिस वजह से लोग अब अपनी जमीन और घर छोड़कर जाने का मन बना रहे है। वहीं चिखल्दा और निसरपुर गांव को डूबता देखने के लिए दूर-दूर लोग भी यहां आ रहे हैं। आप को बता दें कि सरदार सरोवर बांध में 138 मीं तक पानी भरा जाना है। और अगर सरदार सरोवर बांध में 133मी. तक भी पानी भरा तो पूरा गांव  जल समाधी के रुप में तब्दील गो जायेगा। जानकारी के मुताबिक जिस तेजी से गांव में पानी बड़ रहा है, ऐसे में मात्र 30 दिन के अंदर पूरा गांव डूब जाएगा।  

PM मोदी ने किया सरदार सरोबर बांध का उद्घाटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का 56 साल का इंतजार खत्म करते हुए रवीवार को सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन कर दिया है। आप को बता दें कि नर्मदा का जलस्तर 128.950 मीटर पर पहुंच गया है। और इस परियोजना से मप्र के 192 गांव और एक नगर धरमपुरी डूब रहा है। वहीं इस परियोजना से   महाराष्ट्र के 33 गांव व गुजरात के 19 गांव डूब रहे हैं। और अभी तक प्रदेश के 40 हजार परिवारों का पुनर्वास होना बाकी है। नर्मदा बचाओ आंदोलन प्रमुख मेधा पाटकर ने कहा है। की बिना पुनर्वास सरकार डूब प्रभावितों को हटाने की कोशिश कर रही है। आप को बता दें कि छोटा बड़दा में मेधा पाटकर कुछ डूब प्रभावितों के साथ जल सत्याग्रह कर रही हैं। जानकारी के मुताविक सरदार सरोवर परियोजना से जिले के 65 गांव प्रभावित हो रहे हैं।

 

 

 

 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL