VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 3rd of July 2018 | विकास की पटरी पर चल रहा देश : उद्योग मंत्री

सगरा में बने कॉमन सर्विस सेंटर का हुआ शुभारंभ


रीवा| प्रदेश के उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ग्राम सगरा में कॉमन सर्विस सेंटर का शुभारम्भ किया| यह सेंटर प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता कार्यकम के तहत शुरु किया गया है| इस अवसर पर उद्योग मंत्री नें कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी डिजिटल साक्षारता कार्यक्रम का प्रभाव अब गांव में भी दिखाई देने लगा है। उन्होंने कहा कि सगरा में सड़क, नहरों से सिंचाई, बिजली की सुविधा के बाद ऑनलाइन सेवायें प्राप्त करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधा आरंभ हुई है। अब ग्रामवासियों को शहरों जैसी डिजिटल सेवाएं प्राप्त होंगी। इसके माध्यम से बैंकिंग तथा बीमा की भी सुविधा दी जायेगी। इसके माध्यम से युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा की सगरा गांव का तेजी से विकास हो रहा है। इसके विकास में कॉमन सर्विस सेंटर का भी सहयोग मिलेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। डिजिटल साक्षरता के द्वारा आज शहर ही नहीं गावं में भी ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग विकास का ही प्रतीक है। समारोह में कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक अनुराग तिवारी ने बताया कि स्टार्टअप योजना के तहत यह सेंटर आरंभ किया गया है। इससे आम जनता को सभी तरह की ऑनलाइन सुविधा दी जायेगी। समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।


केरल बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए आगे आई शहर की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान

अस्पताल परिसर से चोरी हुई बोलेरो वाहन, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, मचा हड़


 VT PADTAL