VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
विकास की पटरी पर चल रहा देश : उद्योग मंत्री

सगरा में बने कॉमन सर्विस सेंटर का हुआ शुभारंभ


रीवा| प्रदेश के उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ग्राम सगरा में कॉमन सर्विस सेंटर का शुभारम्भ किया| यह सेंटर प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता कार्यकम के तहत शुरु किया गया है| इस अवसर पर उद्योग मंत्री नें कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी डिजिटल साक्षारता कार्यक्रम का प्रभाव अब गांव में भी दिखाई देने लगा है। उन्होंने कहा कि सगरा में सड़क, नहरों से सिंचाई, बिजली की सुविधा के बाद ऑनलाइन सेवायें प्राप्त करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधा आरंभ हुई है। अब ग्रामवासियों को शहरों जैसी डिजिटल सेवाएं प्राप्त होंगी। इसके माध्यम से बैंकिंग तथा बीमा की भी सुविधा दी जायेगी। इसके माध्यम से युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा की सगरा गांव का तेजी से विकास हो रहा है। इसके विकास में कॉमन सर्विस सेंटर का भी सहयोग मिलेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। डिजिटल साक्षरता के द्वारा आज शहर ही नहीं गावं में भी ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग विकास का ही प्रतीक है। समारोह में कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक अनुराग तिवारी ने बताया कि स्टार्टअप योजना के तहत यह सेंटर आरंभ किया गया है। इससे आम जनता को सभी तरह की ऑनलाइन सुविधा दी जायेगी। समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।


सितम्बर से दी जाएगी दिल्ली मेट्रो को बिजली

भय के साये में निवास करते पिछड़ा वर्ग छात्रावास के छात्र, जर्जर भवन बनी पढ़ा


 VT PADTAL