VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Tuesday 3rd of July 2018 | विकास की पटरी पर चल रहा देश : उद्योग मंत्री

सगरा में बने कॉमन सर्विस सेंटर का हुआ शुभारंभ


रीवा| प्रदेश के उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ग्राम सगरा में कॉमन सर्विस सेंटर का शुभारम्भ किया| यह सेंटर प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता कार्यकम के तहत शुरु किया गया है| इस अवसर पर उद्योग मंत्री नें कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी डिजिटल साक्षारता कार्यक्रम का प्रभाव अब गांव में भी दिखाई देने लगा है। उन्होंने कहा कि सगरा में सड़क, नहरों से सिंचाई, बिजली की सुविधा के बाद ऑनलाइन सेवायें प्राप्त करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधा आरंभ हुई है। अब ग्रामवासियों को शहरों जैसी डिजिटल सेवाएं प्राप्त होंगी। इसके माध्यम से बैंकिंग तथा बीमा की भी सुविधा दी जायेगी। इसके माध्यम से युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा की सगरा गांव का तेजी से विकास हो रहा है। इसके विकास में कॉमन सर्विस सेंटर का भी सहयोग मिलेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में देश तेजी से सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। डिजिटल साक्षरता के द्वारा आज शहर ही नहीं गावं में भी ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग विकास का ही प्रतीक है। समारोह में कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक अनुराग तिवारी ने बताया कि स्टार्टअप योजना के तहत यह सेंटर आरंभ किया गया है। इससे आम जनता को सभी तरह की ऑनलाइन सुविधा दी जायेगी। समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।


कमलनाथ नियुक्त हुए सीएम, राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा

टोल प्लाजा में दिखी भारी अनियमितता, बिना वर्दी घूम रहे कर्मचारी


 VT PADTAL