VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Tuesday 3rd of July 2018 | प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय

प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय


रीवा । शहर के बिछिया मोहल्ले में संचालित संस्कृति महाविद्यालय पिछले कई सालों  से प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है, मूलभूत सुविधाओं से वंचित यह महाविद्यालय सरकार के दावों की पोल खोल रहा है.जहाँ एक ओर देशभर में स्वक्षता अभियान चल रह वहीं दूसरी ओर इस महाविद्यालय  में  शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है.

दरअसल बिछिया स्थित जगन्नाथ मंदिर के प्रांगड़ में संचालित संस्कृत महाविद्यालय वर्ष 1955 से लगातार संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को पढ़ाने की जिम्मेदारी निभा रहा है. लेकिन अब यह महाविद्यालय लचर प्रसासनिक लापरवाही के कारण उपेक्षा का शिकार होता जा रहा है. एक ओर जहां सरकार के द्वारा देश भर में स्वस्छता का नारा दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर आज के इस दौर में भी महाविद्यालय के अंदर शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. महाविद्यालय का भवन भी क्षतिग्रस्त हो चुका है.

विंध्य 24 से बात करते हुए महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि 150 छात्रों से भरे इस महाविद्यालय में हर वक्त छत गिरने का डर बना रहता. दूर-दराज से पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए महाविद्यालय में शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि कालेज की नवीनीकरण व मूलभूत सुविधाओं को पूरा कराने के लिए कई बार प्रसासन स्तर तक बात की गई है लेकिन फिर भी कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है .


घूस लेते हुए पटवारी को रीवा लोकायुक्त टीम ने किया गिरफ्तार, संपत्ति बंटवारे

सहायक रिटर्निंग अफसरों को किया गया प्रशिक्षित, सभी जिम्मेदार अधिकारी रहे म


 VT PADTAL