VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Tuesday 3rd of July 2018 | प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय

प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय


रीवा । शहर के बिछिया मोहल्ले में संचालित संस्कृति महाविद्यालय पिछले कई सालों  से प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है, मूलभूत सुविधाओं से वंचित यह महाविद्यालय सरकार के दावों की पोल खोल रहा है.जहाँ एक ओर देशभर में स्वक्षता अभियान चल रह वहीं दूसरी ओर इस महाविद्यालय  में  शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है.

दरअसल बिछिया स्थित जगन्नाथ मंदिर के प्रांगड़ में संचालित संस्कृत महाविद्यालय वर्ष 1955 से लगातार संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को पढ़ाने की जिम्मेदारी निभा रहा है. लेकिन अब यह महाविद्यालय लचर प्रसासनिक लापरवाही के कारण उपेक्षा का शिकार होता जा रहा है. एक ओर जहां सरकार के द्वारा देश भर में स्वस्छता का नारा दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर आज के इस दौर में भी महाविद्यालय के अंदर शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. महाविद्यालय का भवन भी क्षतिग्रस्त हो चुका है.

विंध्य 24 से बात करते हुए महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि 150 छात्रों से भरे इस महाविद्यालय में हर वक्त छत गिरने का डर बना रहता. दूर-दराज से पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए महाविद्यालय में शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि कालेज की नवीनीकरण व मूलभूत सुविधाओं को पूरा कराने के लिए कई बार प्रसासन स्तर तक बात की गई है लेकिन फिर भी कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है .


बरसात के पानी में बह गया नाला, कंस्ट्रक्शन मटेरियल गुणवत्ता विहीन

पक्षपात का आरोप लगाते हुए मुस्लिम समुदाय ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन


 VT PADTAL