VT Update
अपने बयान पर अड़े कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी, बोले फिर से कहता हूँ वैश्याऐं शिवराज से हैं बेहतर जिले के जनेह थाने में पुलिस अभिरक्षा पर हुई युवक की मौत में अब तक बरकरार तनाव की स्थिति, एहतियात के तौर पर तैनात पुलिस बल, थाना प्रभारी हुए लाइन अटैच रीवा में कांग्रेस प्रभारी बावरिया से हुई झूमाझटकी में दो और कार्यकर्तओं पर कार्यवाई, अब तक सात कार्यकर्ता पार्टी से निष्काषित, तीन को जारी हुई नेटिस मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में एकबार फिर शर्मशार हुई इंसानियत, 6 साल की मासूम क साथ दुष्कर्म कर गला घोट जंगल में फेंका पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि, जनता की नम आखों से विदा हुए अटल
प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय

प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हुआ शहर का संस्कृत महाविद्यालय


रीवा । शहर के बिछिया मोहल्ले में संचालित संस्कृति महाविद्यालय पिछले कई सालों  से प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है, मूलभूत सुविधाओं से वंचित यह महाविद्यालय सरकार के दावों की पोल खोल रहा है.जहाँ एक ओर देशभर में स्वक्षता अभियान चल रह वहीं दूसरी ओर इस महाविद्यालय  में  शौचालय तक की व्यवस्था नहीं की गई है.

दरअसल बिछिया स्थित जगन्नाथ मंदिर के प्रांगड़ में संचालित संस्कृत महाविद्यालय वर्ष 1955 से लगातार संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को पढ़ाने की जिम्मेदारी निभा रहा है. लेकिन अब यह महाविद्यालय लचर प्रसासनिक लापरवाही के कारण उपेक्षा का शिकार होता जा रहा है. एक ओर जहां सरकार के द्वारा देश भर में स्वस्छता का नारा दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर आज के इस दौर में भी महाविद्यालय के अंदर शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. महाविद्यालय का भवन भी क्षतिग्रस्त हो चुका है.

विंध्य 24 से बात करते हुए महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि 150 छात्रों से भरे इस महाविद्यालय में हर वक्त छत गिरने का डर बना रहता. दूर-दराज से पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए महाविद्यालय में शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. महाविद्यालय के प्रचार्य ने बताया कि कालेज की नवीनीकरण व मूलभूत सुविधाओं को पूरा कराने के लिए कई बार प्रसासन स्तर तक बात की गई है लेकिन फिर भी कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है .


कांग्रेस ने भी अटल को किया याद, पूर्व प्रधानमंत्री को दी गई श्रद्धांजलि

सस्पेंड आईपीएस मयंक जैन को किया गया बर्खास्त, रीवा स्थित आवास से मिली थी करो


 VT PADTAL