VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 4th of July 2018 | कांग्रेस में बना दसवां गुट: प्रभात झा

बावरिया गुट के साथ बना कांग्रेस का दसवां गुट, छिंदवाड़ा छोड़ नहीं गलेगी कमलनाथ की दाल: प्रभात झा


मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 9 गुट सक्रिय हैं और दसवां गुट बावरिया ने बना लिया है. यह कहना है भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का. प्रभात झा ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस में तो गुटीय राजनीति सक्रिय है. प्रभात झा ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया के उन बयानों को निशाना बनाते हुए कहा जिसमे उन्होंने सीएम कैंडिडेट और अनुसूचित जाति वर्ग के नेता को उपमुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी. प्रभात झा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पहले चुनाव तो जीत जाए फिर ऐसी बात करे, ऐसी बातें चुनाव न जीतने वाली पार्टी ही करती हैं. उन्होंने कहा दीपक बावरिया अपना एक नया गुट बना रहे हैं, इस लालच में कि चाहे सरकार आये या न आये कम से कम प्रदेश में अपना गुट तो बना रहे, उन्हें इसी में सफलता हासिल करनी है.

दरअसल, इन दिनों बावरिया अपने ही बयानों के कारण चर्चा में है और पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. हालही में उन्होंने कहा था कमलनाथ या ज्योतिरादित्य सिंधिया में से किसी एक को मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट किया जाएगा. उनका यह बयान ऐसे समय आया है, जब कांग्रेस में सीएम प्रोजेक्ट किए जाने की बात लगभग बंद हो चुकी थी. इससे कांग्रेस में गुटबाजी फिर से दिखने के आसार हैं. यह पहला मौका नहीं है जब बावरिया ने ऐसा बयान दिया हो. वे इससे पहले कह चुके हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सुरेन्द्र चौधरी उपमुख्यमंत्री होंगे. उनके इस बयान का पार्टी के ही नेताओं ने तीखा विरोध किया था. अब भाजपा ने भी उनके बयानों पर निशाना साधा है.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रभात झा ने पीसीसी चीफ कमलनाथ पर भी निशाना साधा. झा ने कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कमलनाथ सीनियर नेता हैं, 37 साल से सांसद है और सिर्फ छिंदवाड़ा तक ही सीमित हैं. उन्हें जबरदस्ती प्रदेश की जिम्मेदारी दे दी या, जबरदस्ती उन्होंने जिम्मेदारी ले ली हो. कांग्रेस उद्योगपति से राजनीति करा रही है, उनका स्वास्थ भी ठीक रहता या नहीं मुझे नहीं पता. लेकिन उनके स्वाभाव में भी राजनीति नहीं है, वो किसी की सुन नहीं सकते, वो संगठन का काम कैसे करेंगे, वो किसी से दबते नहीं हैं. इतने सालों में वो केंद्रीय मंत्री रहे लेकिन कांग्रेस ने उन्हें संगठन का काम नहीं दिया. प्रभात झा ने कहा कमलनाथ प्रदेश में कहीं भी चले जाएं, छिंदवाड़ा छोड़कर उनकी दाल कहीं भी नहीं गलने वाली है.


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL