VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
मुंबई के मंच से मुख्यमंत्री नें बनाया इंदौर नगर निगम को ब्रांड

मुंबई के मंच से मुख्यमंत्री नें बनाया इंदौर नगर निगम को ब्रांड


मध्यप्रदेश में मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर शहर के विकास के लिए अब कई नए रस्ते खोल दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ द्वारा मुंबई मे स्टॉक एक्सचेंज में घंटा बजाकर इंदौर नगर निगम के बॉन्‍ड को दर्ज करवाया. इसके लिए नगर निगम ने शहरी विकास की गतिविधियों में नागरिकों की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 28 जून को 170 करोड़ रुपए के बॉन्ड जारी किए हैं.

दरअसल यह कार्यक्रम मुंबई में सीआईआई द्वारा आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रदेश में निवेश के लिए कई देशों (आस्ट्रेलिया, कनाडा, इंडोनेशिया, जापान,सिंगापुर, कोरिया और रूस ) के वाणिज्यिक दूतों व उद्योगपतियों से मुलाकात की. वही सीएम ने निवेशकों को 23-24 फरवरी 2019 को इंदौर में हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का भी निमंत्रण दिया. इस मौके पर सीएम ने 8 करोड़ पेड़ों को लगाने के लिए एमपी की अविश्वसनीय हरी पहल की घोषणा की.

आपको बता दे कि इंदौर नगर निगम प्रदेश का पहला और देश का तीसरा नगर निगम है, जिसने ये पहल की है।इसके लिए भारत सरकार की अमृत योजना के माध्यम से इंदौर शहर में नगर निगम ने जल वितरण, सीवरेज और शहरी परिवहन सुविधाओं को विकसित करने के लिए बॉन्ड जारी किए हैं। इसमें केन्द्र सरकार का 324.05 करोड़, राज्य सरकार का486.18 करोड़ और नगर निगम का 162.08 करोड़ रुपए अंशदान निर्धारित किया गया है।


इंदौर से चुनावी आगाज करेगी आप, केजरीवाल करेंगे सभा को संबोधित !

राहुल गाँधी से ज्यादा शिवराज सिंह से जुड़े थे फर्जी फालोवर्स    


 VT PADTAL