VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 5th of July 2018 | मुंबई के मंच से मुख्यमंत्री नें बनाया इंदौर नगर निगम को ब्रांड

मुंबई के मंच से मुख्यमंत्री नें बनाया इंदौर नगर निगम को ब्रांड


मध्यप्रदेश में मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर शहर के विकास के लिए अब कई नए रस्ते खोल दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ द्वारा मुंबई मे स्टॉक एक्सचेंज में घंटा बजाकर इंदौर नगर निगम के बॉन्‍ड को दर्ज करवाया. इसके लिए नगर निगम ने शहरी विकास की गतिविधियों में नागरिकों की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 28 जून को 170 करोड़ रुपए के बॉन्ड जारी किए हैं.

दरअसल यह कार्यक्रम मुंबई में सीआईआई द्वारा आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रदेश में निवेश के लिए कई देशों (आस्ट्रेलिया, कनाडा, इंडोनेशिया, जापान,सिंगापुर, कोरिया और रूस ) के वाणिज्यिक दूतों व उद्योगपतियों से मुलाकात की. वही सीएम ने निवेशकों को 23-24 फरवरी 2019 को इंदौर में हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का भी निमंत्रण दिया. इस मौके पर सीएम ने 8 करोड़ पेड़ों को लगाने के लिए एमपी की अविश्वसनीय हरी पहल की घोषणा की.

आपको बता दे कि इंदौर नगर निगम प्रदेश का पहला और देश का तीसरा नगर निगम है, जिसने ये पहल की है।इसके लिए भारत सरकार की अमृत योजना के माध्यम से इंदौर शहर में नगर निगम ने जल वितरण, सीवरेज और शहरी परिवहन सुविधाओं को विकसित करने के लिए बॉन्ड जारी किए हैं। इसमें केन्द्र सरकार का 324.05 करोड़, राज्य सरकार का486.18 करोड़ और नगर निगम का 162.08 करोड़ रुपए अंशदान निर्धारित किया गया है।


बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम

निर्वाचन आयोग ने कहा बदलाव के लिए करें मतदान, बीजेपी ने जताई आपत्ति


 VT PADTAL