VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Friday 6th of July 2018 | बिछने लगी चुनावी बिसात

चुनाव के पास आते ही, प्रदेश में जमने लगा दिग्गज नेताओं का जमावड़ा


आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उसकी तैयारी में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं का दखल प्रदेश में बढ़ता जा रहा है। पहले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल आए तो उन्होंने हाईकमान की मंशा से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। अब प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे आए तो उन्होंने पार्टी के जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों के साथ वन-टू-वन बातचीत कर मैदानी हकीकत का हाल जाना।जहाँ रामलाल नें भोपाल और होशंगाबाद के कार्यकर्ताओं की बैठक ली तो वहीं डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने भोपाल और नर्मदापुरम् संभाग के जिलों में संगठन की स्थिति, नेताओं के बीच खींचतान, विधायक की लोकप्रियता, प्रशासनिक हालात से लेकर कार्यकर्ताओं के मनोबल तक के बारे में विस्तार से जानकारी ली और जिला प्रभारियों से हर जिले का फीडबैक भी लिया। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में साढ़े छह घंटे चली इस बैठक में सहस्त्रबुद्धे के सामने कई जिलों के बीच मतभेद की शिकायतें भी सामनें आईं तो कई जिलों में लचर संगठन का भी पता चला।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित बाकी राष्ट्रीय नेताओं के प्रदेश में दौरे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि यहां चुनाव संगठन लड़ेगा। इसी हिसाब से राष्ट्रीय नेता अपनी जमावट कर रहे हैं। कर्नाटक चुनाव के बीच शाह भोपाल आए और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। फिर जून में जबलपुर आए और प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक की। अब वे संभाग के दौरे करेंगे। इससे पहले भी राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह भोपाल आकर फीडबैक लेकर जा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी राजगढ़ और इंदौर दौरा इसी कड़ी से जुड़ा है।


ममता ने खेला नया सियासी पैतरा, योगी के हैलिकाप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति

“माफ़ करो महराज” वाले जुमले पर गौर ने पार्टी को घेरा


 VT PADTAL