VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
मंडी चुनाव में बढ़ा एक्सटेंशन, अब छ: माह बाद होगें चुनाव

मंडी चुनाव में बढ़ा एक्सटेंशन, अब छ: माह बाद होगें चुनाव, सरकार पर कमलनाथ का निशाना


प्रदेश की शिवराज सरकार ने 257 मंडी समितियों का कार्यकाल एक बार फिर छह महिने के लिए बढ़ा दिया है वैसे तो प्रदेश की 257 मंडी समितियों का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा था, लेकिन चुनाव से पहले सरकार किसी भी विवाद में नही पड़ना चाहती, इसलिए सरकार के द्वारा मंडी चुनाव के लिए छह महिने का एक्टेंशन बढ़ा दिया गया है. अब मंडी चुनाव जनवरी 2019 में कराया जाएगा. हालांकि प्रदेश सरकार द्वारा एक बार पहले भी कार्यकाल बढ़ा जा चुका है. जिसको लेकर हाईकोर्ट द्वारा राज्य सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस भी जारी किया गया था.

दरअसल कार्यकाल बढ़ाये जाने औऱ चुनाव ना कराए जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार मंडी चुनाव से भाग रही है. सरकार भले अभी मंडी चुनाव टाल दे, लेकिन किसानों के आक्रोश का सामना उसे आगामी विधानसभा चुनाव में जरूर करना पड़ेगा.

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार दावे करती है कि हमने बहुत सारी किसान हितैषी योजनाऐं चलायी हैं. हमारी सरकार में कृषि विकास दर सबसे ज़्यादा है. पांच कृषि कर्मण अवार्ड का प्रचार किया जाता है. शिवराज सिंह कहते हैं कि किसानों के लिए जितना काम हमने किया है, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया है. फिर क्या कारण है कि मंडी के चुनाव दूसरी बार छह महीने के लिए बढ़ाना पड़ रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि अटेर ,चित्रकूट, मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में करारी हार से भाजपा सरकार घबरा चुकी है और उसे आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपनी हार स्पष्ट नजर आने लगी है.


कुलपति बनने के जुगाड़ समाप्त, शैक्षणिक अनुभव वाले की बन सकेंगे कुलपति !

बीजेपी ने की लोकसभा की तैयारी, प्रदेश के 14 सांसदों के कट सकते हैं टिकट


 VT PADTAL