VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Saturday 7th of July 2018 | मंडी चुनाव में बढ़ा एक्सटेंशन, अब छ: माह बाद होगें चुनाव

मंडी चुनाव में बढ़ा एक्सटेंशन, अब छ: माह बाद होगें चुनाव, सरकार पर कमलनाथ का निशाना


प्रदेश की शिवराज सरकार ने 257 मंडी समितियों का कार्यकाल एक बार फिर छह महिने के लिए बढ़ा दिया है वैसे तो प्रदेश की 257 मंडी समितियों का कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा था, लेकिन चुनाव से पहले सरकार किसी भी विवाद में नही पड़ना चाहती, इसलिए सरकार के द्वारा मंडी चुनाव के लिए छह महिने का एक्टेंशन बढ़ा दिया गया है. अब मंडी चुनाव जनवरी 2019 में कराया जाएगा. हालांकि प्रदेश सरकार द्वारा एक बार पहले भी कार्यकाल बढ़ा जा चुका है. जिसको लेकर हाईकोर्ट द्वारा राज्य सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस भी जारी किया गया था.

दरअसल कार्यकाल बढ़ाये जाने औऱ चुनाव ना कराए जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार मंडी चुनाव से भाग रही है. सरकार भले अभी मंडी चुनाव टाल दे, लेकिन किसानों के आक्रोश का सामना उसे आगामी विधानसभा चुनाव में जरूर करना पड़ेगा.

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार दावे करती है कि हमने बहुत सारी किसान हितैषी योजनाऐं चलायी हैं. हमारी सरकार में कृषि विकास दर सबसे ज़्यादा है. पांच कृषि कर्मण अवार्ड का प्रचार किया जाता है. शिवराज सिंह कहते हैं कि किसानों के लिए जितना काम हमने किया है, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया है. फिर क्या कारण है कि मंडी के चुनाव दूसरी बार छह महीने के लिए बढ़ाना पड़ रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि अटेर ,चित्रकूट, मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में करारी हार से भाजपा सरकार घबरा चुकी है और उसे आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपनी हार स्पष्ट नजर आने लगी है.


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL