VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 8th of July 2018 | मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

वित्तीय संकट में प्रदेश मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक


वर्तमान में वित्तीय संकट से जूझ रही मप्र सरकार की चुनावी साल में हालात खस्ता होती जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा की गई तमाम घोषणाएं चुनाव से पहले समय पर पूरी होती नहीं दिख रही हैं। और इससे इतर सरकार नई घोषणाएं करने से बाज नहीं आ रही| इस वित्तीय संकट के मसले पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं सचिव स्तर के अफसरों को बुलाया है।

 

अभी तक इस साल में सरकार 60 हजार करोड़ से ज्यादा की घोषणाओं का ऐलान कर चुकी हैं, जिनमें से ज्यादातर योजनाएं एवं घोषणाओं का क्रियान्वयन चुनाव से पहले कराना है। राज्य की मौजूदा वित्तीय स्थिति भी ठीक नहीं है, ऐसे में सरकार के सामने घोषणाओं को पूरा करने का सबसे बड़ा संकट है। बजट के अभाव में कई योजनाएं प्रभावित होने लगी हैं। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि आगामी रणनीति एवं योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर मुख्यमंत्री सोमवार को अफसरों से चर्चा करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री विभागवार योजनाओं एवं घोषणाओं के क्रियान्वयन की सूची लेकर बैठेंगे। अफसरों के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री अफसरों के साथ अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर भी चर्चा करने वाले हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सभी अफसरों को सूचित कर दिया गया है कि 9 जुलाई को सुबह 11 बजे से बैठक में मौजूद रहें।


इस महीने के आखिरी में कलेक्टर-संभागायुक्तों से कॉफ्रेंस करेंगे कमलनाथ

जबलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ, शहीद अश्विनी को श्रद्धांजलि देने जायेंग


 VT PADTAL