VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 8th of July 2018 | मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

वित्तीय संकट में प्रदेश मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक


वर्तमान में वित्तीय संकट से जूझ रही मप्र सरकार की चुनावी साल में हालात खस्ता होती जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा की गई तमाम घोषणाएं चुनाव से पहले समय पर पूरी होती नहीं दिख रही हैं। और इससे इतर सरकार नई घोषणाएं करने से बाज नहीं आ रही| इस वित्तीय संकट के मसले पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं सचिव स्तर के अफसरों को बुलाया है।

 

अभी तक इस साल में सरकार 60 हजार करोड़ से ज्यादा की घोषणाओं का ऐलान कर चुकी हैं, जिनमें से ज्यादातर योजनाएं एवं घोषणाओं का क्रियान्वयन चुनाव से पहले कराना है। राज्य की मौजूदा वित्तीय स्थिति भी ठीक नहीं है, ऐसे में सरकार के सामने घोषणाओं को पूरा करने का सबसे बड़ा संकट है। बजट के अभाव में कई योजनाएं प्रभावित होने लगी हैं। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि आगामी रणनीति एवं योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर मुख्यमंत्री सोमवार को अफसरों से चर्चा करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री विभागवार योजनाओं एवं घोषणाओं के क्रियान्वयन की सूची लेकर बैठेंगे। अफसरों के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री अफसरों के साथ अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर भी चर्चा करने वाले हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सभी अफसरों को सूचित कर दिया गया है कि 9 जुलाई को सुबह 11 बजे से बैठक में मौजूद रहें।


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL