VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Friday 13th of July 2018 | किसके हाथ होगी फीफा वर्ल्ड कप की ट्राफी -फ्रांस या क्रोएशिया ?

फीफा वर्ल्ड के फाइनल में भिड़ेंगे फ्रांस और क्रोएशिया



रूस की धरती पर खेला जा रहा 21वां फीफा वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है. पहले सेमीफाइनल की विजेता फ्रांस और दूसरे सेमीफाइनल की विजेता क्रोएशिया के बीच 15 जुलाई को खिताबी जंग लड़ी जाएगी. लेकिन सेमीफाइनल में हार के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ अब भी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं.

इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में क्रोएशिया से 1-2 से हारकर फाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है. हालांकि इंग्लैंड को अभी तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम के खिलाफ मुकाबला खेलना है. केन पांच मैचों में छह गोल दाग चुके हैं.

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू और रूस के डेनिस चेरिसेव चार गोल के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. हालंकि, केन को रोनाल्डो एवं चेरिसेव से कोई खतरा नहीं है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों की टीम टूनार्मेंट से बाहर हो चुकी है. रोमेलु लूकाकू की टीम बेल्जियम भी फ्रांस से हारकर बाहर हो चुकी है.

फ्रांस के फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे और एंटोनियो ग्रीजमैन के पास रोनाल्डो, लुकाकू और चेरिसेव से आगे निकलने का मौका है. एम्बाप्पे और ग्रीजमैन ने टूर्नामेंट के छह मैचों में अब तक तीन-तीन गोल दागे हैं.

फ्रांस ने बेल्जियम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करके इतिहास बनाने का मौका होगा. फाइनल में क्रोएशिया का सामना फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड तीसरे नंबर के लिए बेल्जियम से भिड़ेगा.

 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL