VT Update
गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष जेपी सीमेंट ने नहीं चुकाया 5० करोड़ रूपए टैक्स, जुलाई के बाद नहीं जमा किया टैक्स लूट से बचने पहले व्यापारी और फिर बदमाश गाड़ी सहित गिरे नदी में,गुढ़ थाने के बिछिया नदी में हुआ हादसा विधानसभा में हारे उम्मीदवारों को कमलनाथ का सहारा, कमलनाथ ने कहा हताश न हो लोकसभा की तैयारी में लगें मप्र में कांग्रेस सरकार फिर खोलेगी व्यापम की फाइल,गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा घोटाले से जुड़े लोग बक्शे नही जायेंगे
Friday 13th of July 2018 | किसके हाथ होगी फीफा वर्ल्ड कप की ट्राफी -फ्रांस या क्रोएशिया ?

फीफा वर्ल्ड के फाइनल में भिड़ेंगे फ्रांस और क्रोएशिया



रूस की धरती पर खेला जा रहा 21वां फीफा वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है. पहले सेमीफाइनल की विजेता फ्रांस और दूसरे सेमीफाइनल की विजेता क्रोएशिया के बीच 15 जुलाई को खिताबी जंग लड़ी जाएगी. लेकिन सेमीफाइनल में हार के बावजूद इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ अब भी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं.

इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में क्रोएशिया से 1-2 से हारकर फाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है. हालांकि इंग्लैंड को अभी तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम के खिलाफ मुकाबला खेलना है. केन पांच मैचों में छह गोल दाग चुके हैं.

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो, बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू और रूस के डेनिस चेरिसेव चार गोल के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. हालंकि, केन को रोनाल्डो एवं चेरिसेव से कोई खतरा नहीं है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों की टीम टूनार्मेंट से बाहर हो चुकी है. रोमेलु लूकाकू की टीम बेल्जियम भी फ्रांस से हारकर बाहर हो चुकी है.

फ्रांस के फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे और एंटोनियो ग्रीजमैन के पास रोनाल्डो, लुकाकू और चेरिसेव से आगे निकलने का मौका है. एम्बाप्पे और ग्रीजमैन ने टूर्नामेंट के छह मैचों में अब तक तीन-तीन गोल दागे हैं.

फ्रांस ने बेल्जियम को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करके इतिहास बनाने का मौका होगा. फाइनल में क्रोएशिया का सामना फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड तीसरे नंबर के लिए बेल्जियम से भिड़ेगा.

 


भारत ने 137 रनों से ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी, टेस्ट सीरीज की अपने नाम

बुमराह के फिरकी में फंसी टीम ऑस्ट्रेलिया, 151 रनों पर हुई ढेर


 VT PADTAL