VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Friday 22nd of September 2017 | IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत

IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत


कोलकाता । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को हार कर 2-0 की बढ़त बना ली है।  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 252 रनों का लक्ष रख्खा । जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 92 रन बनाएं ।  इसके बाद कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली जबकि भुवनेश्वर ने 6.1 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट और युज़वेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रन पर आउट कर दिया ।  मैन ऑफ द मैच कोहली ने बाद में कहा, "पारी समाप्त होने के बाद हमें ऐसा नहीं लग रहा था कि हमने पर्याप्त रन बनाए हैं। लेकिन हम जानते थे कि अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो हमारे पास जीत का मौका रहेगा। हमें नियमित अंतराल में विकेट लेने की ज़रूरत थी। विकेट बल्लेबाज़ी के लिए आसान नहीं था और सभी बल्लेबाज़ों को ऐसा लग रहा था। " कुलदीप ने भले ही हैट्रिक बनाई लेकिन कोहली ने भुवनेश्वर के शुरुआती स्पैल को महत्वपूर्ण बताया जब उन्होंने नौ रन के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेज दिया था । कोहली ने कहा, "भुवी का स्पैल अधिक महत्वपूर्ण था क्योंकि उन्हें पहले दस ओवरों में रनों की ज़रूरत थी।  छह ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लेना बेजोड़ प्रदर्शन है। उसने हमारी जीत की नींव रखी और स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट लेकर दबाव बनाए रखा। " भारतीय कप्तान दोनों युवा स्पिनरों कुलदीप और चहल की भी तारीफ की ।
वहीं मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कहा, "जब हमने उन्हें 250 रन के आसपास रोका तो हम बहुत खुश थे। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज़ दबाव में आ गए और उन्होंने ग़लत फैसले किए। (मार्कस) स्टोइनिस ने आखिर में अच्छी पारी खेली लेकिन यह शायद मेरी और ट्रेविस हेड की ग़लती थी । हम दोनों गलत समय पर आउट हुए। " उन्होंने कहा, "इससे रन गति धीमी पड़ गयी और खेल आगे बढ़ने के साथ गेंद भी अधिक स्पिन होने लगी। हमें लगातार बेहतर फैसले करने होंगे। भारतीय गेंदबाज़ों ने हर स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया। "


 


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL