VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत

IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत


कोलकाता । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को हार कर 2-0 की बढ़त बना ली है।  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 252 रनों का लक्ष रख्खा । जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 92 रन बनाएं ।  इसके बाद कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली जबकि भुवनेश्वर ने 6.1 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट और युज़वेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रन पर आउट कर दिया ।  मैन ऑफ द मैच कोहली ने बाद में कहा, "पारी समाप्त होने के बाद हमें ऐसा नहीं लग रहा था कि हमने पर्याप्त रन बनाए हैं। लेकिन हम जानते थे कि अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो हमारे पास जीत का मौका रहेगा। हमें नियमित अंतराल में विकेट लेने की ज़रूरत थी। विकेट बल्लेबाज़ी के लिए आसान नहीं था और सभी बल्लेबाज़ों को ऐसा लग रहा था। " कुलदीप ने भले ही हैट्रिक बनाई लेकिन कोहली ने भुवनेश्वर के शुरुआती स्पैल को महत्वपूर्ण बताया जब उन्होंने नौ रन के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेज दिया था । कोहली ने कहा, "भुवी का स्पैल अधिक महत्वपूर्ण था क्योंकि उन्हें पहले दस ओवरों में रनों की ज़रूरत थी।  छह ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लेना बेजोड़ प्रदर्शन है। उसने हमारी जीत की नींव रखी और स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट लेकर दबाव बनाए रखा। " भारतीय कप्तान दोनों युवा स्पिनरों कुलदीप और चहल की भी तारीफ की ।
वहीं मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कहा, "जब हमने उन्हें 250 रन के आसपास रोका तो हम बहुत खुश थे। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज़ दबाव में आ गए और उन्होंने ग़लत फैसले किए। (मार्कस) स्टोइनिस ने आखिर में अच्छी पारी खेली लेकिन यह शायद मेरी और ट्रेविस हेड की ग़लती थी । हम दोनों गलत समय पर आउट हुए। " उन्होंने कहा, "इससे रन गति धीमी पड़ गयी और खेल आगे बढ़ने के साथ गेंद भी अधिक स्पिन होने लगी। हमें लगातार बेहतर फैसले करने होंगे। भारतीय गेंदबाज़ों ने हर स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया। "


 


आईपीएल के 11वें संस्करण की नीलामी शुरू , अबतक में बेन स्टोक्स पर लगी 12.5 करोड़ की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में भारत की करारी हार 151 रनों पर हुई


 VT PADTAL