VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत

IND VS AUS: शानदानर गेंदबाजी, सीरीज में 2-0 से आगे भारत


कोलकाता । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को हार कर 2-0 की बढ़त बना ली है।  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 252 रनों का लक्ष रख्खा । जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 92 रन बनाएं ।  इसके बाद कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली जबकि भुवनेश्वर ने 6.1 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट और युज़वेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रन पर आउट कर दिया ।  मैन ऑफ द मैच कोहली ने बाद में कहा, "पारी समाप्त होने के बाद हमें ऐसा नहीं लग रहा था कि हमने पर्याप्त रन बनाए हैं। लेकिन हम जानते थे कि अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो हमारे पास जीत का मौका रहेगा। हमें नियमित अंतराल में विकेट लेने की ज़रूरत थी। विकेट बल्लेबाज़ी के लिए आसान नहीं था और सभी बल्लेबाज़ों को ऐसा लग रहा था। " कुलदीप ने भले ही हैट्रिक बनाई लेकिन कोहली ने भुवनेश्वर के शुरुआती स्पैल को महत्वपूर्ण बताया जब उन्होंने नौ रन के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेज दिया था । कोहली ने कहा, "भुवी का स्पैल अधिक महत्वपूर्ण था क्योंकि उन्हें पहले दस ओवरों में रनों की ज़रूरत थी।  छह ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लेना बेजोड़ प्रदर्शन है। उसने हमारी जीत की नींव रखी और स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट लेकर दबाव बनाए रखा। " भारतीय कप्तान दोनों युवा स्पिनरों कुलदीप और चहल की भी तारीफ की ।
वहीं मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कहा, "जब हमने उन्हें 250 रन के आसपास रोका तो हम बहुत खुश थे। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज़ दबाव में आ गए और उन्होंने ग़लत फैसले किए। (मार्कस) स्टोइनिस ने आखिर में अच्छी पारी खेली लेकिन यह शायद मेरी और ट्रेविस हेड की ग़लती थी । हम दोनों गलत समय पर आउट हुए। " उन्होंने कहा, "इससे रन गति धीमी पड़ गयी और खेल आगे बढ़ने के साथ गेंद भी अधिक स्पिन होने लगी। हमें लगातार बेहतर फैसले करने होंगे। भारतीय गेंदबाज़ों ने हर स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया। "


 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL