VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Saturday 23rd of September 2017 | 2022 तक किसानों की होगी दोगुनी आय, हर बेघर को मिलेगा घर: PM मोदी

2022 तक किसानों की होगी दोगुनी आय, हर बेघर को मिलेगा घर: PM मोदी


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने दूसरे दिन शौचालय की नींव रखकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी शाहंशाहपुर पहुंचे, जहां उन्होंने पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। स्वच्छता अभियान की शुरूआत के मौके पर पीएम के साथ सीएम योगी और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक भी मौजूद रहे । 
 
किसानों की रैली को संबोधित करते हुए सीएम योदी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है और यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मेले से किसानों के पशुधन का उपचार होगा और पशुओं की उन्नत किस्में विकसित की जाएंगी । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार 9.7 लाख गरीब लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर देने जा रही है ।  ग्रामीण क्षेत्र में हर व्यक्ति को इस योजना के तहत 1.20 लाख रुपए दिए जा रहे हैं, वहीं शहरी क्षेत्र में प्रति व्यक्ति 2.50 लाख रुपए आवास योजना के तहत दिए जा रहे हैं । इसके साथ ही पीएम ने लाभार्थियों को आवास योजना के सर्टिफिकेट भी बांटे । पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुधन मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं ।  मोदी ने कहा किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगी ।  इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा । इसके साथ ही पीएम ने कहा कि इस आयोजन से  दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग मिलेगा । इसके साथ हि पिएम ने कहा कि राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है । उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं ।  इससे पहले पिछले 70 साल में पशुओं के लिए ऐसा अभियान कभी नहीं चलाया गया । जनसभा के संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में दुग्ध उत्पादन की बड़ी भूमिका रही है । अब यूपी के कानपुर और लखनऊ से भी गुजरात की बनास डेयरी में दूध बेचा जाना शुरू हो जाएगा । किसानों के लिए गुजरात सरकार और बनास डेयरी की मदद से यूपी सरकार की ओर से चलाए गए अभियान से काफी फायदा होने वाला है । पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी और हर गरीब को घर देने का लक्ष्य तय किया है । उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों को घर देने का काम मुश्किल है लेकिन मुश्किल काम मोदी नहीं करेगा तो कौन करेगा ।  पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ी है और आम जनता भी इस अभियान से जुड़कर इसे मजबूत बना रही है । 


Redmi Note 7 की भारत में लॉन्च डेट हुई कन्फर्म,28 फरवरी को होगा लॉन्च

सपा के कुछ कार्यकर्ता कुंभ में फैलाना चाहते थे अराजकता : योगी आदित्यनाथ


 VT PADTAL