VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
कन्फ्यूजन की स्थिति में सरकार

कन्फ्यूजन की स्थिति में सरकार, गलत समय में लिए कई गलत फैसले: यशवंत सिन्हा


नईदिल्ली। अटल बिहारी बाजपेयी सरकरा में वित्त मंत्री रहे और मोदी सरकरा की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाने वाले लेख को लिखने के बाद यशवंत सिन्हा पहली बार मीडिया के सामने आकर बात कि । उन्होंने कहा कि सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं लेकिन हम जानते हैं कि भारत की अर्थव्यवस्था में गिरावट आ रही है। सिन्हा ने कहा, 'जीएसटी को जल्दबाजी में लागू किया गया। जब अर्थव्यवस्था चरमराई हुई थी तो नोटबंदी नहीं लानी चाहिए थी। इसके बाद तुरंत जीएसटी लागू करने से बड़ा झटका लगा। मैं भाजपा में जीएसटी का सबसे बड़ा पक्षधर रहा हूं, मैं  उस समय उस कमेटी में था जब गुजरात सरकार के विरोध के बावजूद मैंने जीएसटी के काम को आगे बढ़ाया था' । इसके साथ ही यशवंत सिन्हा ने कहा कि बैंक बुरी तरह से फंसे हुए हैं जिस कारण बैंक ने कर्ज देना बंद कर दिया है, अर्थव्यवस्था धीमी हुई है । फिर नोटबंदी कर जीएसटी लागू कर दी गई जिसके बाद स्थिति बिगड़ गई है। 'उन्होंने कहा कि 8 लाख करोड़ रुपए का पैसा एनपीए में फंसा हुआ है। देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट हुई है। मुझे लगा कि बात को सामने रखना चाहिए।
इसके साथ ही पूर्व वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा ने कहा कि ' सरकरा बिलकुल कन्फ्यूज है उसे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करना चाहिए, सरकरा को जन कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा करने के अलवा उससे बाहर निकलकर और भी कई सुधारों की ओर ध्यान देना चाहिए' । यशवंत सिन्हा ने बताया कि सबसे पहले बैंकों की हालत सुधारनी चाहिए। और बैंक के बैंकों के एनसीए को लेकर कोई बड़ा फैसला लेना होगा। क्यूंकि जब तक अर्थव्यवस्था में गति नहीं आएगी तब तक रोजगार नहीं बढ़ सकता।   


 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL