VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Sunday 1st of October 2017 | एलफिंस्टन रोड स्टेशन हादसा

भगदड़, हादसा, मौते : मानवता को शर्मसार करती तस्वीर


मुंबई। एलफिंस्टन रोड स्टेशन में हादसे के बाद जो तस्वीरे सामने आई वो मानवता को शर्मसार करने के लिए काफी है। दरअसल भगदड़ मचने के बाद एक पीड़ित से गहने की कथित चोरी होने का वीडियो सामने आने के बाद मुंबई पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। भगदड़ के वक्त जहां कुछ लोग एक दूसरे की मदत करने में लगे हुए थे तो वहीं कुछ लोग मानवता को शर्मसार करने वाला नंगा नाच कर रहे थे। कुछ लोगों ने इस त्रासदी के मौके का फायदा उठाने की कोशिश की। दादर के सहायक पुलिस आयुक्त सुनील देशमुख ने बताया है कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे अभूषण चोरी वाले वीडियो को पुलिस ने संज्ञान में ले चुकी है और बहुत ही गंभीरते से मामले का पता लगाकर वीडियो की जांच कर रही है।

मुंबई के  एलफिंस्टन रोड स्टेशन  में शनीवर को भगदड़ मचने से कई लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद सोशल मीडिया में हादसे की अलग-अलग तस्वारे सामने आ रहीं है । जो कि समाज की उस लचारी और बेबसी को बयान कर रहीं है कि कोई कैसे किसी की लाचारी में भी अपना फायदा ढूंड लेता है। सवाल मजबूरी का है, क्या सरकार मजबूर है जो इस तरह के हादसे रोक नहीं पा रही है?। क्या वो लोग मजबूर है जो जनाते है कि उनकी जान सुरक्षित नहीं है फिर भी रोज उस स्टेशन से उस ब्रिज से जाने के लिए मजबूर है। या फिर त्रास्दी के मौके का फायदा उठाते हुए उस तस्वीर में कैद वो लोग मजबूर है जो ये सब होने पर भी चोरी कर रहे है । फिलहाल ये जांच का विषय है। लेकिन इस मजबूरी ने देश का बंटाधार कर रक्खा है ।   


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL