VT Update
विन्ध्य में उद्योगों को लगेंगे पंख , मर्जी के मुताबिक उद्योगपतियों को मिलेगी जमीन , लैंड बैंक और लैंड पूल स्कीम से विन्ध्य में विकसित होगा उद्योग खोले गए लबालब बाणसागर के 10 गेट , रीवा, सतना, सीढ़ी, सिंगरौली, और शहडोल में अलर्ट घोषित आर्थिक मंदी के खिलाफ कांग्रेस मध्यप्रदेश समेत पुरे देश में छेड़ेगी आन्दोलन , दिल्ली में हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में सोनिया गाँधी ने दी जानकारी धुंधली होने लगी है विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीद, लैंडर को नुक्सान पहुचने की आशंका बढ़ी यौन उत्पीड़न मामले में एसआईटी ने भाजपा नेता चिन्मयानंद से 7 घंटे की पूछताछ, चिन्मयानंद के आवास पर उनके बेडरूम की गई तलाशी
Sunday 2nd of September 2018 | बेतवा में फंसे 20 लोगों को रेस्कयू ने निकाला

बेतवा में फंसे 20 लोगों को रेस्कयू ने निकाला, अलर्ट हुआ प्रशासन, बारिश की संभावनाऐं तेज


मानसून की शुरुआती बेरुखी के बाद मध्य प्रदेश में इन दिनों बादल जमकर बरस रहे हैं. भारी बारिश से जहां तामपान में कमी आई है तो वहीं कई इलाकों में नदियां उफान पर भी आ गई हैं जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. प्रदेशभर में बारिश का दौर पिछले दो दिनों से लगातार जारी है. जगह जगह सड़को में जल भराव से लोंगो को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वही कई जगहों पर हालात बाढ़ जैसे हो चले है. प्रशासन ने कई जगह रेड अलर्ट घोषित किया हुआ है. ताजा मामला टीकमगढ़ से सामने आया है, जहां शनिवार को उफनती बेतवा नदी में बाढ़ के दौरान 20 लोग फंस गए. खबर मिलते ही प्रशासन अलर्ट हुआ और रेस्क्यू कर नाव और मोटरसाइकल की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला.

बताया जा रहा है कि ओरछा के पास वन क्षेत्र में कस्बे की एक भजन मंडली के बीस सदस्य शनिवार सुबह पिकनिक मनाने के लिये यहां आए हुए थे, तभी बेतवा नदी में पानी का बहाव तेज होने से नदी के बीच टापू पर ये सभी लोग फंस गये. फिलहाल सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अब किसी भी व्यक्ति के फंसे होने की खबर नही है, प्रशासन ने ये स्पष्ट कर दिया है. फिर भी प्रशासन अलर्ट हो गया है, अगर ऐसी कोई सूचना आती है तो तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा.

आपको बतादें कि तेज बारिश के कारण ओरछा में बेतवा नदी और जामनी नदी उफान पर आ गई हैं. वहां दोनों नदियों के पुलों के ऊपर पानी बह रहा है. बाढ़ के कारण लोग रास्ता भटक जाते हैं और अन्य रास्ते पर जाने की आशंका रहती है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो ग्वालियर, चंबल, सागर, शहडोल, रीवा संभागों में 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि उज्जैन, इंदौर, भोपाल, जबलपुर और होशंगाबाद संभागों में तेज बारिश के आसार हैं.


जम्मू-कश्मीर में हालात हुए सामान्य, सभी 10 जिलों में शुरू हुई नेट सेवाएं, प्र

कांग्रेस के कलह में हुई कैलाश की एंट्री, सिंघार को बताया साहसी


 VT PADTAL


 Rewa

रीवा के चोरहटा में बाइक सवार की हत्या, गड़ासे से काट कर उतारा मौत के घाट
Tuesday 17th of September 2019
खड्डा गांव के आदिवासी निवासियों ने कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना, कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर को सौंपा
Tuesday 17th of September 2019
बीएसएनएल के नॅान एग्जक्यूटिव कर्मचारी संगठनों को मान्यता देने डाले गए वोट, 18 सितम्बर को होगी गिनती
Tuesday 17th of September 2019
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित हुई कुशाभाऊ ठाकरे के स्मृति में व्याख्यानमाला, प्रदेश राज्यपाल लालजी टंडन ने किया संबोधित
Tuesday 17th of September 2019
शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय रीठी में सुविधा की कमी
Sunday 15th of September 2019
कानून व्यवस्था सुधारने में जुटा प्रशासन
Sunday 15th of September 2019