VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Wednesday 12th of September 2018 | विंध्य का एक गांव ऐसा भी

विंध्य का एक गांव ऐसा भी जहां नदी तैरकर स्कूल जाते है विद्यार्थी


सतना  । जिले के अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र के मढ़ी गांव में निर्माणाधीन पुल अब लोगों के लिए बड़ी समस्या बन चुका है. मगर जिम्मेदार प्रशासन इन सब बातों से बेखबर अपनी अलग ही चाल चल रहा है .

स्कूल चले अभियान के तहत जहां एक ओर सरकारें बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रय़ासरत हैं वहीं सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र में बनी शासकीय शाला मढ़ी प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है. दरअसल मढ़ी गांव की सबसे बड़ी समस्या है वर्ष 2006 से निर्माणाधीन चल रही पुल. 12 वर्ष पूर्ण हो जाने के बावजूद आज तक सरकार के द्वारा इस पुल का निर्माण नहीं कराया गया है जिसके कारण गांव में रह रहीं जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

मढ़ी गांव की निर्माणाधीन पुल के चलते बच्चों की पढ़ाई भी चौपट होती जा रही है एक तरफ जहां मढ़ी विद्यालय जर्जर भवन में संचालित है वहीं इस पुल की वजह से छात्रों को आने-जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. बताया जा रहा है कि आज भी बरसात के दिनों में इस पुल के ना बने होने के कारण छात्रों को पुल को तैर कर स्कूल जाना होता है मगर जोर शिफारिश के बावजूद सरकार इस पुल की ओर से ध्यान भटकाये हुए है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्यर्थियों को स्कूल जाने के लिए बरसात के दिनों में पुल पार कराने वाले का सहयोग लेना पड़ता है वहीं छात्र बताते हैं पानी बरसने के बाद वह विद्यालय तक पहुंच ही नहीं पाते ऐसे में सवाल यह है कि जब विद्यार्थी विद्यालय तक पहुंच ही नहीं पाऐगें तो किस काम का शिक्षा अभियान.


पचास हजार रुपये का इनामी डकैत पंजाबी बाबा हुआ गिरफ्तार, बाबली कोल गिरोह में

दर्शनार्थियों के साथ हुई लूट, जवाबदारी के बावजूद पार्किंग ठेकेदार ने की अभद


 VT PADTAL