VT Update
बोर्ड परीक्षाओं की तिथि का काउंटडाउन शुरू 9 दिन बचे शेष, प्रशासन ने कसी कमर चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा 10 हेक्टयर के रकबा वाले किसान के नाम पर 27 हेक्टर का पंजीयन निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पकड़ी गड़बड़ी दो पटवारी सस्पेंड प्रदेश में पहली बार 3 तरह की अबकारी नीति, 25 प्रतिशत बढ़ेगी शराब दुकानों की कीमत, नहीं खोली जाएंगी उप दुकाने नगरी निकाय और किसानों को मिलने वाली बिजली महंगी करने की तैयारी में सरकार, घाटे को कम नहीं कर पा रही बिजली कंपनियां प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम को झटका, आधे से भी कम सांसदों ने गांव लिए गोद, 778 कुल सांसद 300 गांव ही लिए गए गोंद
Monday 17th of September 2018 | भोपाल में राहुल गांधी का ऐलान

टिकिट कांग्रेस के कोर वर्कर को,पैराशूट लैंडिंग वालों को टिकिट नहीं


भोपाल/गौरव सिंह

मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने भोपाल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को सम्बोधित करते हुए राज्य की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी को आड़े हांथों लिया और कहा की बीजेपी वाले नफरत से लड़ते हैं हम प्यार से लड़ते हैं. एमपी में युवाओं की खस्ता हालत के लिए सिर्फ और सिर्फ सरकार जिम्मेदार. मध्य प्रदेश का युवा सरकार से कुछ नहीं चाहता सिर्फ रोजगार चाहता है.

राहुल गांधी बोले जैसे सचिन रन मशीन कहलाते थे, वैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणा मशीन कहा जाता है. उन्होंने कहा जो पीएम बोलते हैं वही शिवराज दोहराते हैं. शिवराज ने बीस हजार वायदे किये.राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो फोन के पीछे लिखा मेड इन चाइना की जगह मेड इन भोपाल और मध्यप्रदेश होगा.राहुल ने कहा बेरोजगार, अपराध, कुपोषण में प्रदेश आगे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाएं करने में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं केंद्र में होती हैं वो सभी यहां मप्र में भी हो जाती हैं.

राहुल की दो टूक पैराशूट लैंडिंग वालों को टिकट नहीं:-

राहुल गांधी ने अपने भाषण में साफ़ तौर पर कहा की ऊपर से टपकने वाले को टिकट नहीं मिलेगा. पैराशूट लैंडिंग वाले पार्टी में आएं लेकिन टिकट की उम्मीद पांच-सात साल बाद करें.राहुल गंधी ने कहा की चुनावी साल में कोई बीजेपी से आता है कोई अन्य दल से आता है उसका स्वागत है लेकिन टिकिट तो कांग्रेस के कार्यकर्ता को मिलेगी. सरकार के खिलाफ जनहित की लड़ाई हमारा कांग्रेस का कार्यकर्ता लड़ता है ऐसे में टिकिट पार्टी वर्कर को ही दिया जायेगा. यदि कांग्रेस की सरकार बनी, और जिसका दरवाजा कार्यकर्तों के लिए नहीं खुला ऐसे CM या मंत्री को 15 मिनट में हटा दूंगा.

व्यापमं में किसका फायदा हुआ जगजाहिर है:-

व्यापमं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि व्यापमं में किसका फायदा हुआ.किसने चोरी की, किसने झोली भरी. कांग्रेस की सरकार विजय माल्या की तरह भागने नहीं देगी. उन्होंने कहा युवा कुछ नहीं चाहता देश का युवा सिर्फ हिंदुस्तान और मध्य प्रदेश के लिए काम करना चाहता है. चीन की सरकार अपने यहां 50 हजार लोगों को रोजगार देती है. जबकि भारत की सरकार 450 लोगों को रोजगार दे पाती है. राहुल ने दावा किया कि मेड इन चाइना की जगह हर माल पर मेड इन भोपाल, मेड इन मध्य प्रदेश करेंगे. यह काम बीजेपी नहीं कर सकती यह काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है.

इससे पहले राहुल गांधी का रोड शो लालघाटी से शुरू होकर भेल दशहरा मैदान सभा स्थल पहुंचा. रोडशो में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ राहुल बस में चले. कई जगह उनका स्वागत हुआ. इस बीच उन्होंने पुराने भोपाल में स्तिथ राजू टी स्टाल पर चाय भी पी.

तो रुक जाएगी कई नेताओं की कांग्रेस इंट्री:- राहुल गांधी के टिकिट वितरण पर दो टूक कहने के बाद अब कई बीजेपी के नेता जो कांग्रेस में सिर्फ टिकिट की चाह में आ रहे थे उनकी कांग्रेस इंट्री रुक जाएगी.कांग्रेस में आ भी गये तो टिकिट से दूर रखा जायेगा.कुल मिलाकर राहुल गांधी ने साफ़ कर दिया है की टिकिट सिर्फ पार्टी के कोर वर्कर को दी जाएगी जो सालों से कांग्रेस में काम कर रहा है.ऐसे में अब कूद-फांद करने वालों को निराशा होगी.साथ ही ऐसे नेता जो पहले पहले कांग्रेस में थे फिर पार्टी छोड़कर गये फिर वापस आये ऐसे नेताओं को भी टिकिट से दूर रखा जायेगा.कुल मिलाकर कांग्रेस अन्य दल से आये नेताओं से त्याग,तप और तपस्या मांग रही है.

गौरव सिंह (विन्ध्या टाइम्स भोपाल)


कमलनाथ के ओएसडी आरके मिगलानी के बेटे का निधन

बेगर फ्री सिटी बनेगा इंदौर, भिखारियों को डी जाएगी आजीविका


 VT PADTAL