VT Update
विन्ध्य में उद्योगों को लगेंगे पंख , मर्जी के मुताबिक उद्योगपतियों को मिलेगी जमीन , लैंड बैंक और लैंड पूल स्कीम से विन्ध्य में विकसित होगा उद्योग खोले गए लबालब बाणसागर के 10 गेट , रीवा, सतना, सीढ़ी, सिंगरौली, और शहडोल में अलर्ट घोषित आर्थिक मंदी के खिलाफ कांग्रेस मध्यप्रदेश समेत पुरे देश में छेड़ेगी आन्दोलन , दिल्ली में हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में सोनिया गाँधी ने दी जानकारी धुंधली होने लगी है विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीद, लैंडर को नुक्सान पहुचने की आशंका बढ़ी यौन उत्पीड़न मामले में एसआईटी ने भाजपा नेता चिन्मयानंद से 7 घंटे की पूछताछ, चिन्मयानंद के आवास पर उनके बेडरूम की गई तलाशी
Monday 17th of September 2018 | भोपाल में राहुल गांधी का ऐलान

टिकिट कांग्रेस के कोर वर्कर को,पैराशूट लैंडिंग वालों को टिकिट नहीं


भोपाल/गौरव सिंह

मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने भोपाल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को सम्बोधित करते हुए राज्य की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी को आड़े हांथों लिया और कहा की बीजेपी वाले नफरत से लड़ते हैं हम प्यार से लड़ते हैं. एमपी में युवाओं की खस्ता हालत के लिए सिर्फ और सिर्फ सरकार जिम्मेदार. मध्य प्रदेश का युवा सरकार से कुछ नहीं चाहता सिर्फ रोजगार चाहता है.

राहुल गांधी बोले जैसे सचिन रन मशीन कहलाते थे, वैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणा मशीन कहा जाता है. उन्होंने कहा जो पीएम बोलते हैं वही शिवराज दोहराते हैं. शिवराज ने बीस हजार वायदे किये.राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो फोन के पीछे लिखा मेड इन चाइना की जगह मेड इन भोपाल और मध्यप्रदेश होगा.राहुल ने कहा बेरोजगार, अपराध, कुपोषण में प्रदेश आगे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाएं करने में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं केंद्र में होती हैं वो सभी यहां मप्र में भी हो जाती हैं.

राहुल की दो टूक पैराशूट लैंडिंग वालों को टिकट नहीं:-

राहुल गांधी ने अपने भाषण में साफ़ तौर पर कहा की ऊपर से टपकने वाले को टिकट नहीं मिलेगा. पैराशूट लैंडिंग वाले पार्टी में आएं लेकिन टिकट की उम्मीद पांच-सात साल बाद करें.राहुल गंधी ने कहा की चुनावी साल में कोई बीजेपी से आता है कोई अन्य दल से आता है उसका स्वागत है लेकिन टिकिट तो कांग्रेस के कार्यकर्ता को मिलेगी. सरकार के खिलाफ जनहित की लड़ाई हमारा कांग्रेस का कार्यकर्ता लड़ता है ऐसे में टिकिट पार्टी वर्कर को ही दिया जायेगा. यदि कांग्रेस की सरकार बनी, और जिसका दरवाजा कार्यकर्तों के लिए नहीं खुला ऐसे CM या मंत्री को 15 मिनट में हटा दूंगा.

व्यापमं में किसका फायदा हुआ जगजाहिर है:-

व्यापमं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि व्यापमं में किसका फायदा हुआ.किसने चोरी की, किसने झोली भरी. कांग्रेस की सरकार विजय माल्या की तरह भागने नहीं देगी. उन्होंने कहा युवा कुछ नहीं चाहता देश का युवा सिर्फ हिंदुस्तान और मध्य प्रदेश के लिए काम करना चाहता है. चीन की सरकार अपने यहां 50 हजार लोगों को रोजगार देती है. जबकि भारत की सरकार 450 लोगों को रोजगार दे पाती है. राहुल ने दावा किया कि मेड इन चाइना की जगह हर माल पर मेड इन भोपाल, मेड इन मध्य प्रदेश करेंगे. यह काम बीजेपी नहीं कर सकती यह काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है.

इससे पहले राहुल गांधी का रोड शो लालघाटी से शुरू होकर भेल दशहरा मैदान सभा स्थल पहुंचा. रोडशो में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ राहुल बस में चले. कई जगह उनका स्वागत हुआ. इस बीच उन्होंने पुराने भोपाल में स्तिथ राजू टी स्टाल पर चाय भी पी.

तो रुक जाएगी कई नेताओं की कांग्रेस इंट्री:- राहुल गांधी के टिकिट वितरण पर दो टूक कहने के बाद अब कई बीजेपी के नेता जो कांग्रेस में सिर्फ टिकिट की चाह में आ रहे थे उनकी कांग्रेस इंट्री रुक जाएगी.कांग्रेस में आ भी गये तो टिकिट से दूर रखा जायेगा.कुल मिलाकर राहुल गांधी ने साफ़ कर दिया है की टिकिट सिर्फ पार्टी के कोर वर्कर को दी जाएगी जो सालों से कांग्रेस में काम कर रहा है.ऐसे में अब कूद-फांद करने वालों को निराशा होगी.साथ ही ऐसे नेता जो पहले पहले कांग्रेस में थे फिर पार्टी छोड़कर गये फिर वापस आये ऐसे नेताओं को भी टिकिट से दूर रखा जायेगा.कुल मिलाकर कांग्रेस अन्य दल से आये नेताओं से त्याग,तप और तपस्या मांग रही है.

गौरव सिंह (विन्ध्या टाइम्स भोपाल)


जम्मू-कश्मीर में हालात हुए सामान्य, सभी 10 जिलों में शुरू हुई नेट सेवाएं, प्र

कांग्रेस के कलह में हुई कैलाश की एंट्री, सिंघार को बताया साहसी


 VT PADTAL


 Rewa

रीवा के चोरहटा में बाइक सवार की हत्या, गड़ासे से काट कर उतारा मौत के घाट
Tuesday 17th of September 2019
खड्डा गांव के आदिवासी निवासियों ने कलेक्ट्रेट के सामने दिया धरना, कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर को सौंपा
Tuesday 17th of September 2019
बीएसएनएल के नॅान एग्जक्यूटिव कर्मचारी संगठनों को मान्यता देने डाले गए वोट, 18 सितम्बर को होगी गिनती
Tuesday 17th of September 2019
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित हुई कुशाभाऊ ठाकरे के स्मृति में व्याख्यानमाला, प्रदेश राज्यपाल लालजी टंडन ने किया संबोधित
Tuesday 17th of September 2019
शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय रीठी में सुविधा की कमी
Sunday 15th of September 2019
कानून व्यवस्था सुधारने में जुटा प्रशासन
Sunday 15th of September 2019