VT Update
बोर्ड परीक्षाओं की तिथि का काउंटडाउन शुरू 9 दिन बचे शेष, प्रशासन ने कसी कमर चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा 10 हेक्टयर के रकबा वाले किसान के नाम पर 27 हेक्टर का पंजीयन निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पकड़ी गड़बड़ी दो पटवारी सस्पेंड प्रदेश में पहली बार 3 तरह की अबकारी नीति, 25 प्रतिशत बढ़ेगी शराब दुकानों की कीमत, नहीं खोली जाएंगी उप दुकाने नगरी निकाय और किसानों को मिलने वाली बिजली महंगी करने की तैयारी में सरकार, घाटे को कम नहीं कर पा रही बिजली कंपनियां प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम को झटका, आधे से भी कम सांसदों ने गांव लिए गोद, 778 कुल सांसद 300 गांव ही लिए गए गोंद
Thursday 20th of September 2018 | टाइल्स हटाने कोर्ट ने दिया आदेश

पीएम सीएम की फोटो वाली टाइल्स हटाने कोर्ट ने दिया आदेश


प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्वालियर में बनाए जा रहे घरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो युक्त टाइल्स के मामले में सरकार बैकफुट पर आ गई है. ग्वालियर हाईकोर्ट ने 3 महीने में पीएम सीएम की फोटोयुक्त टाइल्स हटाने और 20 दिसंबर तक अनुपालन रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में दायर जनहित याचिका में केंद्र के द्वारा जवाब पेश करने के बाद बुधवार को राज्य सरकार ने जवाब तो पेश नहीं किया लेकिन एक पत्र पेश किया है. जिसमें मंगलवार की तारीख यानी 18सितंबर लिखी हुई है. इस पत्र के माध्यम से प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त को संबोधित करते हुए लिखा है कि पीएम मोदी और सीएम चौहान की फोटोयुक्त टाइल्स ना लगाई जाए यानी सरकार ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है.

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता का कहना है कि सरकार ऐसा करके पब्लिक मनी का दुरुपयोग कर रही थी और उससे अपने चुनावी फायदे लेने की कोशिश में थी इसलिए सरकार को अब उन घरों से पीएम मोदी और सीएम चौहान की फोटोयुक्त टाइल्स को हटाना चाहिए जो कई घरों में लगाई जा चुकी है. दरअसल नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की अपर आयुक्त मंजू शर्मा ने 4 अप्रैल 2018 को एक आदेश जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे आवासों के मुख्य द्वार एवं रसोईघर के प्लेटफार्म के ऊपर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो युक्त टाइल्स लगाई जाए. कोर्ट ने तीन महीने में ऐसी टाइल्स को हटाने के निर्देश दिए हैं.


कमलनाथ के ओएसडी आरके मिगलानी के बेटे का निधन

बेगर फ्री सिटी बनेगा इंदौर, भिखारियों को डी जाएगी आजीविका


 VT PADTAL