VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Friday 6th of October 2017 | चीन ने फिर बदला अपना रंग

चीन ने फिर बदला अपना रंग, डोकलाम में फिर से सड़क बनाने का काम शुरु, चीनी पर्यटकों को वीजा देने से किया मना।



नई दिल्ली। भारत स्थित चीनी दूतावास ने यहां आने वाले अपने पर्यटकों के लिए चार महीने में तीसरी बार चेतावनी जारी की है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है, कि इस चेतावनी को दूतावास की वेबसाइट पर मंगलवार को प्रकाशित किया गया है। इसमें पर्यटकों को ऐसी कई स्थितियों से अवगत कराया गया, जिसमें चीनी पर्यटकों को वीजा देने से मना कर दिया गया या भारत में यात्रा के दौरान उनकी जांच की गई। बयान में कहा गया है कि भारत की अनुमति प्राप्त किए बिना कुछ चीनी यात्रियों ने विदेशियों के लिए प्रतिबंधित स्थान अंडमान एवं निकोबार द्वीप की यात्रा की। कुछ यात्रियों को जहां वापस जाने को कहा गया, वहीं कुछ को या तो गिरफ्तार कर लिया गया या उनकी जांच की गई। चीन ने भारत की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है। डोकलाम विवाद के बाद इस तरह की यह पहली चेतावनी है। चीनी नागरिकों को अंडमान एवं निकोबार द्वीप जैसे प्रतिबंधित इलाकों में जाने के लिए वीजा अनुमति नहीं मिलने की चेतावनी दी गई है। 
वहीं इस मसले पर भार्तीय सेना के दखल के बाद डोकलाम इलाके में सड़क बनाने में नाकाम रही चीनी सेना ने पहले से ही मौजूद सड़क पर नए सिरे से काम शुरू किया है, जो उस जगह से थोड़ी ही दूरी पर है जहां दोनो देशों की सेनाएं आमने सामने थी। 


आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

भारत के दलवीर भंडारी बने अंतरराष्ट्रीय अदालत में जज


 VT PADTAL