VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Friday 6th of October 2017 | चीन ने फिर बदला अपना रंग

चीन ने फिर बदला अपना रंग, डोकलाम में फिर से सड़क बनाने का काम शुरु, चीनी पर्यटकों को वीजा देने से किया मना।



नई दिल्ली। भारत स्थित चीनी दूतावास ने यहां आने वाले अपने पर्यटकों के लिए चार महीने में तीसरी बार चेतावनी जारी की है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है, कि इस चेतावनी को दूतावास की वेबसाइट पर मंगलवार को प्रकाशित किया गया है। इसमें पर्यटकों को ऐसी कई स्थितियों से अवगत कराया गया, जिसमें चीनी पर्यटकों को वीजा देने से मना कर दिया गया या भारत में यात्रा के दौरान उनकी जांच की गई। बयान में कहा गया है कि भारत की अनुमति प्राप्त किए बिना कुछ चीनी यात्रियों ने विदेशियों के लिए प्रतिबंधित स्थान अंडमान एवं निकोबार द्वीप की यात्रा की। कुछ यात्रियों को जहां वापस जाने को कहा गया, वहीं कुछ को या तो गिरफ्तार कर लिया गया या उनकी जांच की गई। चीन ने भारत की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है। डोकलाम विवाद के बाद इस तरह की यह पहली चेतावनी है। चीनी नागरिकों को अंडमान एवं निकोबार द्वीप जैसे प्रतिबंधित इलाकों में जाने के लिए वीजा अनुमति नहीं मिलने की चेतावनी दी गई है। 
वहीं इस मसले पर भार्तीय सेना के दखल के बाद डोकलाम इलाके में सड़क बनाने में नाकाम रही चीनी सेना ने पहले से ही मौजूद सड़क पर नए सिरे से काम शुरू किया है, जो उस जगह से थोड़ी ही दूरी पर है जहां दोनो देशों की सेनाएं आमने सामने थी। 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL