VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Friday 6th of October 2017 | आत्मघाती हमला, 20 मरे- 30 घायल

बलूचिस्तान की सूफी मस्जिद में आत्मघाती हमला, 20 की मौत 30 से ज्यादा घायल।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक सूफ़ी दरगाह पर आत्मघाती हमले में आब तक 20 लोगों की मौत हो गई। औत तकरीबन 30 से ज्यादा लोगों घायल हो गए। जब धमाका हुआ उस समय दरगाह में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा थे। बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के पास झल मग्सी ज़िले की दरगाह में यह धमाका हुआ है। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि, ''जिस समय श्रद्धालु सूफ़ी संत सैयद चीसल शाह की सालगिरह के जश्न में शामिल होने के लिए दरगाह में इकट्ठे हो रहे थे, उसी समय हमलावर वहां पहुंचा, पुलिस ने जब उसे गेट पर रोका तो उसने खुद को बम से उड़ा दिया।''
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार सुरक्षाबलों ने इमारत को सील बंद कर दिया है। फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है कि धमाके के पीछे किस संगठन का हाथ है, हालांकि पिछले कुछ सालों से सूफ़ी दरगाहें इस्लामी चरमपंथियों के निशाने पर रही हैं। 
आप तको बता दें इससे पहले भी फरवरी में पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत के सहवान इलाके में एक मस्जिद में धमाका किया गया था, इस धमाके में 80 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 


 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL