VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 29th of October 2018 | कथावाचक देवकीनन्दन आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुए गिरफ्तार

आचार संहिता उल्लंघन मामले में देवकीनंदन गिरफ्तार, नोटिस देकर छोड़ा


 

प्रसिद्ध कथावाचक एवं अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर को रविवार शाम पीतांबरा पीठ मंदिर के बाहर से पुलिस ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर शाम पांच बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस देवकीनंदन को कोतवाली थाना ले गई।

यहां 30 मिनट बाद धारा 188 के तहत नोटिस देकर उन्हें छोड़ दिया गया। इससे पहले देवकीनंदन के समर्थकों के विरोध करने रिटर्निंग अफसर अतेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि झंडे लगे वाहनों के काफिले के साथ आना धारा 144 का उल्लंघन है। इसलिए देवकीनंदन को गिरफ्तार किया जाएगा।

31 को करेंगे बड़ा ऐलानः देवकीनंदन ठाकुर

इस बहस के बीच शाम करीब 5 बजे देवकीनंदन को गिरफ्तार कर लिया गया। रिहा होने के बाद देवकीनंदन ने कहा कि वह पीठ पर मां बगुलामुखी के दर्शन करने आए हैं। वह कोई राजनीतिक दल नहीं हैं, जो अनुमति लेनी पड़े। गौरतलब है कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध के कारण चर्चा में आए देवकीनंदन रविवार को शक्तिपीठ पीतांबरा मंदिर पर मां बगुलामुखी के दर्शन व पूजा अर्चना करने वाहनों के काफिले के साथ दतिया पहुंचे थे।

चूंकि विधानसभा चुनाव के कारण जिले में लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता के कारण बिना रिटनिर्ग अफसर से अनुमति लिए झंडे लगी गाड़ियों के काफिले के साथ पीठ पर पहुंचने को देवकीनंदन व उनके 18 समर्थकों के विरुद्ध मामला दर्ज कि या गया है। देवकीनंदन के काफिले में शामिल 3 फोरव्हीलर वाहन और 4 टू-व्हीलर वाहन चालकों को भी धारा 144 के तहत नोटिस जारी किए हैं।

 


इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी,सीएम के OSD के यहाँ पड़ा छापा

स्कूली शिक्षा विभाग हुआ सख्त, कुल 35 शिक्षको पर की गई कार्यवाही


 VT PADTAL