VT Update
शहर के टीआरएस कॉलेज में शुरू हुआ राष्ट्रिय सांस्कृतिक महोत्सव , हस्तशिल्प, शिल्पकला काष्ठ और स्वादिस्ट व्यंजनों का होगा संगम शाजापुर में स्कूल वैन कुएं में गिरने से हुई 3 बच्चों की मौत , 19 को निकाला गया बाहर , तेजरफ़्तार के कारण कंट्रोल से बहार हुई वैन मनमानी फीस पर लगाम लगाने सरकार ने की तैयारी, अब कॉलेज नहीं तय कर सकेगा मेडिकल- इंजीनिरिंग की फीस , 2020-21 में बदलेगा नियम मैग्निफिसेंट समिट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने की मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना , मुकेश अंबानी ने बताया मध्यप्रदेश में 45 जगह पर बनाये जायेगे लॉजिस्टिक सेंटर मैग्निफिसेंट एमपी में सीएम कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा , 70% रोजगार प्रदेशवासियों को देने के लिए लायेगे कानून, छोटे शहरों में भी शुरू हो सकेगा उद्योग
Monday 29th of October 2018 | कथावाचक देवकीनन्दन आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुए गिरफ्तार

आचार संहिता उल्लंघन मामले में देवकीनंदन गिरफ्तार, नोटिस देकर छोड़ा


 

प्रसिद्ध कथावाचक एवं अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर को रविवार शाम पीतांबरा पीठ मंदिर के बाहर से पुलिस ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर शाम पांच बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस देवकीनंदन को कोतवाली थाना ले गई।

यहां 30 मिनट बाद धारा 188 के तहत नोटिस देकर उन्हें छोड़ दिया गया। इससे पहले देवकीनंदन के समर्थकों के विरोध करने रिटर्निंग अफसर अतेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि झंडे लगे वाहनों के काफिले के साथ आना धारा 144 का उल्लंघन है। इसलिए देवकीनंदन को गिरफ्तार किया जाएगा।

31 को करेंगे बड़ा ऐलानः देवकीनंदन ठाकुर

इस बहस के बीच शाम करीब 5 बजे देवकीनंदन को गिरफ्तार कर लिया गया। रिहा होने के बाद देवकीनंदन ने कहा कि वह पीठ पर मां बगुलामुखी के दर्शन करने आए हैं। वह कोई राजनीतिक दल नहीं हैं, जो अनुमति लेनी पड़े। गौरतलब है कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध के कारण चर्चा में आए देवकीनंदन रविवार को शक्तिपीठ पीतांबरा मंदिर पर मां बगुलामुखी के दर्शन व पूजा अर्चना करने वाहनों के काफिले के साथ दतिया पहुंचे थे।

चूंकि विधानसभा चुनाव के कारण जिले में लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता के कारण बिना रिटनिर्ग अफसर से अनुमति लिए झंडे लगी गाड़ियों के काफिले के साथ पीठ पर पहुंचने को देवकीनंदन व उनके 18 समर्थकों के विरुद्ध मामला दर्ज कि या गया है। देवकीनंदन के काफिले में शामिल 3 फोरव्हीलर वाहन और 4 टू-व्हीलर वाहन चालकों को भी धारा 144 के तहत नोटिस जारी किए हैं।

 


अब तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

विश्व हिंदू परिषद के सहमंत्री युवराज सिंह चौहान की हत्या, अज्ञात लोगो ने मार


 VT PADTAL