VT Update
आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला संतों की मन की बात कार्यक्रम के तहत रीवा के पद्मधर पार्क में सम्पन्न हुआ संत समागम, कंप्यूटर बाबा सहित अन्य संतों ने मुख्यमंत्री शिवराज को बताया भ्रष्टाचारी, कहा संतो को ‘शिव’ राज नही ‘नाथ’ चाहिए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की शुरुआत नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव से आज, छत्तीसगढ़ की 18 सीटों पर आज होगा मतदान संघ शाखाओं में कर्मचारियों के जाने पर रोक लगाने के कांग्रेसी अजेंडे पर मचा बवाल, भाजपा ने कहा हिम्मत है तो रोक कर दिखाओ, कांग्रेस का पलटवार हम शाखा बंद करके दिखायेंगे
Monday 29th of October 2018 | कथावाचक देवकीनन्दन आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुए गिरफ्तार

आचार संहिता उल्लंघन मामले में देवकीनंदन गिरफ्तार, नोटिस देकर छोड़ा


 

प्रसिद्ध कथावाचक एवं अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर को रविवार शाम पीतांबरा पीठ मंदिर के बाहर से पुलिस ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर शाम पांच बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस देवकीनंदन को कोतवाली थाना ले गई।

यहां 30 मिनट बाद धारा 188 के तहत नोटिस देकर उन्हें छोड़ दिया गया। इससे पहले देवकीनंदन के समर्थकों के विरोध करने रिटर्निंग अफसर अतेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि झंडे लगे वाहनों के काफिले के साथ आना धारा 144 का उल्लंघन है। इसलिए देवकीनंदन को गिरफ्तार किया जाएगा।

31 को करेंगे बड़ा ऐलानः देवकीनंदन ठाकुर

इस बहस के बीच शाम करीब 5 बजे देवकीनंदन को गिरफ्तार कर लिया गया। रिहा होने के बाद देवकीनंदन ने कहा कि वह पीठ पर मां बगुलामुखी के दर्शन करने आए हैं। वह कोई राजनीतिक दल नहीं हैं, जो अनुमति लेनी पड़े। गौरतलब है कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध के कारण चर्चा में आए देवकीनंदन रविवार को शक्तिपीठ पीतांबरा मंदिर पर मां बगुलामुखी के दर्शन व पूजा अर्चना करने वाहनों के काफिले के साथ दतिया पहुंचे थे।

चूंकि विधानसभा चुनाव के कारण जिले में लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता के कारण बिना रिटनिर्ग अफसर से अनुमति लिए झंडे लगी गाड़ियों के काफिले के साथ पीठ पर पहुंचने को देवकीनंदन व उनके 18 समर्थकों के विरुद्ध मामला दर्ज कि या गया है। देवकीनंदन के काफिले में शामिल 3 फोरव्हीलर वाहन और 4 टू-व्हीलर वाहन चालकों को भी धारा 144 के तहत नोटिस जारी किए हैं।

 


इंदौर में पी. चिदम्बरम ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, व्यापम, किसान और कुपोष

स्वागत के दौरान टूटा मंच, कांग्रेस प्रत्याशी समेत कई कार्यकर्ता मंच से गिरे


 VT PADTAL