VT Update
एकीकृत जिला शिक्षा सूचना प्रणाली कि अंतिम रिपोर्ट से खुलासा, केवल 7 प्रतिशत स्कूलों में है इंटरनेट की सुविधा, अंधेरे में जिले कि 532 स्कूलें टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला बने बिग बॉस सीजन 13 के विजेता, सर्वाधिक वोट पाकर हासिल किया विजेता का टैग धान खरीदी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे अनशनकारी का स्वास्थ्य बिगड़ा, सांसद विधायक पहुंचे, रामबाग चौराहे में होगा चक्का जाम फर्जी कंपनी की शिकायत की पड़ताल के बाद EOW में दर्ज की प्राथमिकी फर्जी कंपनी को दिया दवा सप्लाई का ठेका और बिना सप्लाई लिया भुगतान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिया संकेत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जल्द होगी घोषणा मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी से की मुलाकात
Tuesday 30th of October 2018 | शिवराज की नाराजगी के बाद राहुल गाँधी की सफाई

 शिवराज के बेटे पर लगाये आरोपों पर राहुल गांधी ने दी सफाई


 

मुख्यमंत्री शिवराज के बेटे कार्तिकेय के मामले में मानहानि से डरे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने यू-टर्न ले लिया है। राहुल ने मध्यप्रदेश के पत्रकारों से चर्चा के दौरान अपने बयान पर सफाई पेश की है। राहुल ने ट्वीटर पर लिखा है कि गलती से छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे के नाम पर उन्होंने उनके बेटे का नाम ले लिया।राहुल के बयान के बाद कांग्रेस बैकफूट पर आ गई है। राजनीतिक भाषण में अपने बेटे का नाम घसीटे जाने से शिवराज सिंह चौहान काफी नाराज हैं और उन्होंने राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी थी, हालांकि इसके पहले ही राहुल गांधी ने माफी मांग कर मामले को शांत करने की कोशिश की है। फिलहाल राहुल की इस माफी पर मुख्यमंत्री शिवराज का कोई बयान सामने नही आया है।

दरअसल, मामले के 24 घंटे से पहले ही राहुल ने सफाई देते हुए कहा ‘विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मैं मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लगातार दौरे कर रहा हूं, जिसमें मुझे तीनों ही राज्यों में हुये तमाम घोटालों के बारे में जानकारी लगी। ‘ उन्होंने कहा कि भाजपा शासित इन तीनों ही राज्यों में इतने घोटाले हुए हैं कि मैं गलती में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के जिक्र की जगह मामा (शिवराज सिंह चौहान) का नाम ले गया।

दरअसल, सोमवार को झाबुआ में सभा के दौरान राहुल गांधी ने सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय चौहान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में सामने आया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि पाकिस्तान जैसे देश तक ने भी पनामा पेपर्स में नाम आने पर अपने पूर्व प्रधानमंत्री को सजा दी। जिसके जवाब में सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि 'कांग्रेस वर्षों से मेरे और मेरे परिवार पर अनर्गल आरोप लगा रही है'।हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहकर सारी हदें पार कर दी। हम राहुल के खिलाफ मानहानि का दावा पेश करेंगे।वही सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय सिंह ने भी ट्वीट कर चेतावनी देते हुए कहा था कि - आज राहुल जी ने मुझे ‘पनामा पपेर्स’ में संलिप्त होने का झूठा बयान दिया है।मैं व्यथित हूँ कि बचपने की आड़ में सार्वजनिक मंच से मेरी व मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खंडित की गई है। यदि 48 घंटे में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उनपर कठोरतम कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य हो जाऊँगा।


चिदांबरम के विरोध में आए कमलनाथ के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,  मोदी सरकार का कि

सिंधिया के बदले सूर पर पूर्व मंत्री पवैया का हमला, सवाल दागते हुए दिया निमंत


 VT PADTAL