VT Update
गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष जेपी सीमेंट ने नहीं चुकाया 5० करोड़ रूपए टैक्स, जुलाई के बाद नहीं जमा किया टैक्स लूट से बचने पहले व्यापारी और फिर बदमाश गाड़ी सहित गिरे नदी में,गुढ़ थाने के बिछिया नदी में हुआ हादसा विधानसभा में हारे उम्मीदवारों को कमलनाथ का सहारा, कमलनाथ ने कहा हताश न हो लोकसभा की तैयारी में लगें मप्र में कांग्रेस सरकार फिर खोलेगी व्यापम की फाइल,गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा घोटाले से जुड़े लोग बक्शे नही जायेंगे
Wednesday 31st of October 2018 | भाजपा कांग्रेस टिकट पर माथापच्ची हुई खत्म

भाजपा कांग्रेस टिकट पर माथापच्ची हुई खत्म, नामों पर जल्द हो सकता है अंतिम फैसला


मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा तथा कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर चल रही माथापच्ची अभी भी जारी है. कई दौर की बैठकों के बाद भी कोई पार्टी सभी सीटों के नाम तय नहीं कर पाई है, जिसके चलते दोनो ही पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने में देरी हो रही है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अंतिम बैठक मंगलवार को रात तक हुई, वहीं बीजेपी में भी लगातार मंथन जारी रहा है. जिसपर आखिरी बार शेष सीटों पर चर्चा हुई. और अब आज दोनो ही पार्टियों की केंद्रीय समिति की बैठक होगा जिसमे सभी 230 सीटों पर चर्चा होगी और पहली सूची के नाम फाइनल होंगे. हालाँकि अभी यह साफ़ नहीं है कि पहली सूची कब जारी होगी.

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष राहुल गाँधी के दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के दौरान प्रदेश के नेता दिल्ली से वापस लौटे थे, तथा अब राहुल गाँधी के साथ ही सभी वापस दिल्ली रवाना हो गए और रात को ही स्क्रीनिंग कमेटी के साथ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बैठक की है, जिसमे उन सीटों पर चर्चा की जिनमे पेंच फंस रहा था. सूत्रों के मुताबिक अब तक स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन 179 विधानसभा सीटों पर मंथन कर लिया था, उन्हें छोड़कर 51 सीटों पर चर्चा हुई है, यह बड़े शहरों और विवादों में फंसी सीटें हैं, जिन पर अंतिम चर्चा की गई. अब केंद्रीय चुनाव समिति इस पर अंतिम निर्णय लेगी.

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकों के बाद अब बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चर्चा होगी. समिति ने दो बैठकों में 139 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं, शेष सीटों पर कुछ पर पैनल है, और कुछ नामों पर राहुल गाँधी स्वयं फैसला ले सकते हैं. केंद्रीय चुनाव समिति इन सीटों के सिंगल नामों को भी बदल सकती है, इस पर राहुल ही फैसला लेंगे.


विज्ञान प्रतियोगिता में छात्रों ने बनाई कलाकृतिया, आयोजित हुआ इंस्पायर अवा

भाजपा पर सहयोगी संगठन ने किया प्रहार, विहिप ने राम मंदिर निर्माण पर दिया अल्


 VT PADTAL