VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Wednesday 31st of October 2018 | भाजपा कांग्रेस टिकट पर माथापच्ची हुई खत्म

भाजपा कांग्रेस टिकट पर माथापच्ची हुई खत्म, नामों पर जल्द हो सकता है अंतिम फैसला


मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा तथा कांग्रेस में प्रत्याशी चयन को लेकर चल रही माथापच्ची अभी भी जारी है. कई दौर की बैठकों के बाद भी कोई पार्टी सभी सीटों के नाम तय नहीं कर पाई है, जिसके चलते दोनो ही पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने में देरी हो रही है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अंतिम बैठक मंगलवार को रात तक हुई, वहीं बीजेपी में भी लगातार मंथन जारी रहा है. जिसपर आखिरी बार शेष सीटों पर चर्चा हुई. और अब आज दोनो ही पार्टियों की केंद्रीय समिति की बैठक होगा जिसमे सभी 230 सीटों पर चर्चा होगी और पहली सूची के नाम फाइनल होंगे. हालाँकि अभी यह साफ़ नहीं है कि पहली सूची कब जारी होगी.

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष राहुल गाँधी के दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के दौरान प्रदेश के नेता दिल्ली से वापस लौटे थे, तथा अब राहुल गाँधी के साथ ही सभी वापस दिल्ली रवाना हो गए और रात को ही स्क्रीनिंग कमेटी के साथ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बैठक की है, जिसमे उन सीटों पर चर्चा की जिनमे पेंच फंस रहा था. सूत्रों के मुताबिक अब तक स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन 179 विधानसभा सीटों पर मंथन कर लिया था, उन्हें छोड़कर 51 सीटों पर चर्चा हुई है, यह बड़े शहरों और विवादों में फंसी सीटें हैं, जिन पर अंतिम चर्चा की गई. अब केंद्रीय चुनाव समिति इस पर अंतिम निर्णय लेगी.

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकों के बाद अब बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चर्चा होगी. समिति ने दो बैठकों में 139 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं, शेष सीटों पर कुछ पर पैनल है, और कुछ नामों पर राहुल गाँधी स्वयं फैसला ले सकते हैं. केंद्रीय चुनाव समिति इन सीटों के सिंगल नामों को भी बदल सकती है, इस पर राहुल ही फैसला लेंगे.


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL