VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Friday 2nd of November 2018 | जारी हुई बीजेपी की लिस्ट

बीजेपी ने जारी की 177 प्रत्याशियों की सूची


भोपाल. लम्बे इंतज़ार के बाद आखिरकार आज बीजेपी ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहली सूचि में भी भारी भरकम 177 नाम शामिल किये गये हैं. दिल्ली में हुई चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को तय किया गया है. इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सहित चुनाव समिति के नेता शामिल थे. इसमें कई विधायकों को दोबारा मौका मिला है, वहीं कइयों के टिकट कटे हैं .

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी से चुनाव लड़ेंगे, पहले उनके सीट बदलने की चर्चा थी. वहीं भोपाल की पांच सीटों पर वही चेहरा है, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की गोविंदपुरा सीट और पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की सीट महू से उम्मीदवारों की अभी घोषणा नहीं की गई है. भाजपा ने शिवराज कैबिनेट में मंत्री यशोधरा राजे को शिवपुरी से प्रत्याशी बनाया गया है. एक और मंत्री गौरीशंकर शेजवार की जगह उनके बेटे मुदित को सांची से टिकट दिया गया है. व्यापमं घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा को सिरोंज से उम्मीदवार बनाया गया है. ग्वालियर ग्रामीण से वर्तमान विधायक भारत सिंह कुशवाह , ग्वालियर से मंत्री जयभान सिंह पवैया, ग्वालियर दक्षिण से मंत्री नारायण सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं डबरा और भितरवार के उम्मीदवारों की घोषणा होना शेष है.

2 मंत्री सहित 27 विधायकों के कटे टिकट-

आज जारी की गयी लिस्ट में 2 वर्तमान मंत्री और 27 विधायकों का टिकट कटा गया है. मंत्री माया सिंह का ग्वालियर की सीट से टिकट कट गया है. वहीं, ग्वालियर ईस्ट से माया सिंह की जगह सतीश सिखेवर को उम्मीदवार बनाया है. गुना से पारुल की जगह सुधीर यादव की मिला टिकिट, टीकमगढ़ से के श्रीवास्तव की जगह राकेश गिरी को टिकिट मिला है. वहीं रामपुर हर्ष सिंह की जगह विक्रम सिंह को मिला टिकिट. आगर से गोपाल परमार की जगह मनोहर बने बीजेपी की उम्मीदवार. सरदार पुर..बेलसिंह भूरिया की जगह संजय बघेल को टिकिट मिला है . मंत्री गौरीशंकर शेजवार की जगह उनके बेटे मुदित को सांची से टिकट दिया गया है.

रीवा जिले की आठों विधानसभा में घोषित हुए प्रत्याशी- रीवा जिले की 8 विधानसभा में बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं.रीवा सीट के मंत्री राजेन्द्र शुक्ल,सेमरिया से के.पी.त्रिपाठी,सिरमौर से दिव्यराज सिंह,त्योंथर से श्यामलाल द्विवेदी,मऊगंज से प्रदीप पटेल,देवतालाब से गिरीश गौतम,मनगवां से पंचूलाल प्रजापति और गुढ़ से नागेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

 


इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी,सीएम के OSD के यहाँ पड़ा छापा

स्कूली शिक्षा विभाग हुआ सख्त, कुल 35 शिक्षको पर की गई कार्यवाही


 VT PADTAL