VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Wednesday 5th of December 2018 | ईवीएम सुरक्षा पर दिल्ली पहुंची कांग्रेस की शिकायत

ईवीएम सुरक्षा पर दिल्ली पहुंची कांग्रेस की शिकायत, मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंपा ज्ञापन


मध्य प्रदेश में चुनाव परिणाम से पहले ईवीएम को लेकर घमासान मचा हुआ है. मतदान के बाद से ही गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस ने अब दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाक़ात की और मध्य प्रदेश में स्ट्रांग रुम में इवीएम के प्रति बरती जा रही लापरवाही की शिकायत की. इस दौरान कमलनाथ के साथ विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल भी मौजूद थे.

दरअसल, मध्य प्रदेश में अलग अलग जगह पर ईवीएम की सुरक्षा में लापरवाही के मामले सामने आने के बाद कांग्रेस ने गड़बड़ी की आशंका जाहिर की थी. वहीं भाजपा और प्रशासन पर भी सवाल उठाये थे. इस बीच कमलनाथ ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर शिकायत की. कमलनाथ ने बताया कि चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश में स्ट्रांग रुम के हालातों से अवगत कराया गया है.

कमलनाथ ने चुनाव आयोग से कहा कि मध्य प्रदेश के हर जिले से शिकायत आ रही है चाहे वह EVM को लेकर हो, या चाहे मशीनों के होटल में पाए जाने को लेकर हो. कमलनाथ ने मांग की है कि संबधित अधिकारियों को चुनाव कार्य से हटाया जाए. कमलनाथ ने यह भी मांग रखी कि पहले राउंड की काउंटिंग में जबतक हर पार्टी का सिग्नेचर नहीं होता दूसरे राउंड की काउंटिंग न शुरू की जाए. पहले राउंड का रिजल्ट घोषित किया जाए फिर दूसरा राउंड शुरू हो.


एग्जिट पोल पर बोले शिवराज ‘सबसे बड़ा सर्वेयर मैं खुद’

बीजेपी के एक दर्जन मंत्रियों पर मंडराया हार का खतरा, सर्वे ने उड़ाई पार्टी की


 VT PADTAL