VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Friday 6th of October 2017 | चक्काजाम ।

डिग्री कॉलेज के सामने ABVP का चक्काजाम।



सतना। सेमेस्टर प्रणाली समाप्त न किए जाने और छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न करने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरकार के विरोध में उतर आई है। शुक्रवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर चक्काजाम कर दिया। वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलने पर प्रभारी सीएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर, कोलगवां थाना टीआई हेमंत विष्णु बर्वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं ने सीएसपी को ज्ञापन सौंपकर कालेजों में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। ज्ञापन लेने के बाद सीएसपी ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
चक्काजाम प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के जिला सह संयोजक अनुराग दीक्षित ने बताया कि प्रदेश सरकार छात्रों के साथ दोहरा रवैया अपना रही है। हाल में प्रदर्शन के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने छात्रों के बीच आकर सेमेस्टर सिस्टम बंद करने एवं छात्रसंघ चुनाव बहाल होने की घोषणा की थी। इस घोषणा को रद्दी टोकरी में डाल दिया गया है। सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ समझ में आने लगा है। एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने घोषणा वीर की तरह छात्रसंघ चुनाव बहाल तो किया लेकिन एक साल बाद भी छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं कर पाई। न ही कोई सकारात्मक आश्वासन दिया जा रहा है।
एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि गहरानाला स्थित डिग्री कालेज में समस्याओं को अंबार लगा हुआ है। जिसकी वजह से दूर दराज से आने वाले छात्रों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिलेभर के कालेजों में व्याप्त समस्याओं को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन कालेज प्रबंधन द्वारा आजतक समस्या का निराकरण नहीं किया गया।


दर्शनार्थियों के साथ हुई लूट, जवाबदारी के बावजूद पार्किंग ठेकेदार ने की अभद

मैहर की सभा में राजेंद्र सिंह ने कमलनाथ को बताया भावी मुख्यमंत्री


 VT PADTAL