VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
चक्काजाम ।

डिग्री कॉलेज के सामने ABVP का चक्काजाम।



सतना। सेमेस्टर प्रणाली समाप्त न किए जाने और छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न करने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरकार के विरोध में उतर आई है। शुक्रवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर चक्काजाम कर दिया। वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलने पर प्रभारी सीएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर, कोलगवां थाना टीआई हेमंत विष्णु बर्वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं ने सीएसपी को ज्ञापन सौंपकर कालेजों में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। ज्ञापन लेने के बाद सीएसपी ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
चक्काजाम प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के जिला सह संयोजक अनुराग दीक्षित ने बताया कि प्रदेश सरकार छात्रों के साथ दोहरा रवैया अपना रही है। हाल में प्रदर्शन के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने छात्रों के बीच आकर सेमेस्टर सिस्टम बंद करने एवं छात्रसंघ चुनाव बहाल होने की घोषणा की थी। इस घोषणा को रद्दी टोकरी में डाल दिया गया है। सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ समझ में आने लगा है। एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने घोषणा वीर की तरह छात्रसंघ चुनाव बहाल तो किया लेकिन एक साल बाद भी छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं कर पाई। न ही कोई सकारात्मक आश्वासन दिया जा रहा है।
एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि गहरानाला स्थित डिग्री कालेज में समस्याओं को अंबार लगा हुआ है। जिसकी वजह से दूर दराज से आने वाले छात्रों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिलेभर के कालेजों में व्याप्त समस्याओं को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन कालेज प्रबंधन द्वारा आजतक समस्या का निराकरण नहीं किया गया।


SC / ST एक्ट के खिलाफ आज भारत बंद, कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन

विन्ध्य महोत्सव की तैयारियां शुरु, कई राष्ट्रीय कलाकार करेंगे शिरकत


 VT PADTAL