VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Friday 6th of October 2017 | चक्काजाम ।

डिग्री कॉलेज के सामने ABVP का चक्काजाम।



सतना। सेमेस्टर प्रणाली समाप्त न किए जाने और छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न करने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरकार के विरोध में उतर आई है। शुक्रवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर चक्काजाम कर दिया। वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलने पर प्रभारी सीएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर, कोलगवां थाना टीआई हेमंत विष्णु बर्वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं ने सीएसपी को ज्ञापन सौंपकर कालेजों में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। ज्ञापन लेने के बाद सीएसपी ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
चक्काजाम प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के जिला सह संयोजक अनुराग दीक्षित ने बताया कि प्रदेश सरकार छात्रों के साथ दोहरा रवैया अपना रही है। हाल में प्रदर्शन के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने छात्रों के बीच आकर सेमेस्टर सिस्टम बंद करने एवं छात्रसंघ चुनाव बहाल होने की घोषणा की थी। इस घोषणा को रद्दी टोकरी में डाल दिया गया है। सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ समझ में आने लगा है। एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने घोषणा वीर की तरह छात्रसंघ चुनाव बहाल तो किया लेकिन एक साल बाद भी छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं कर पाई। न ही कोई सकारात्मक आश्वासन दिया जा रहा है।
एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि गहरानाला स्थित डिग्री कालेज में समस्याओं को अंबार लगा हुआ है। जिसकी वजह से दूर दराज से आने वाले छात्रों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिलेभर के कालेजों में व्याप्त समस्याओं को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन कालेज प्रबंधन द्वारा आजतक समस्या का निराकरण नहीं किया गया।


पचास हजार रुपये का इनामी डकैत पंजाबी बाबा हुआ गिरफ्तार, बाबली कोल गिरोह में

दर्शनार्थियों के साथ हुई लूट, जवाबदारी के बावजूद पार्किंग ठेकेदार ने की अभद


 VT PADTAL