VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Saturday 7th of October 2017 | अब टी-20 की बारी

वनडे सीरीज के बाद अब टी-20 की तैयारी में टीम इंडिया।


रांची। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन के स्थान पर है। ऐसे में टी20 में भी टीम इंडिया की निगाहें अपनी रैंकिंग सुधारने पर होंगी। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करती है तो वो आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 5 से नंबर 2 पर पहुंच जाएगी। मौजूदा रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम की टी20 रैंकिंग 2 है और टीम इंडिया की क्लीन स्वीप की जीत से उससे ये रैंकिंग छिन जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की  टी-20 सीरीज का पहला मैच झारखंड के रांची में शनिवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से ऑस्ट्रेलिया को धोने के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम गजब की फॉर्म में है। दरअसल भारतीय टीम पिछले काफी समय से जबरदस्त लय में है। पहले ही मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से टीम इंडिया मैदान में उतरेगी।
भारतीय सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को वनडे मैचों में लगातार 4 अर्धशतक लगाने के बावजूद टी20 में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया है। दरअसल धवन ने अपनी पत्नी आयशा के इलाज के चलते खुद को टीम से बाहर रखा था। धवन की वापसी टीम इंडिया के लिए बड़ा प्लस प्वाइंट साबित हो सकती है। क्योंकि शिखर धवन जबरदस्त फॉर्म में हैं। अगर गब्बर का बल्ला बोला तो कंगारुओं की क्लास लगनी तय है।
वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि। “भारत ने पूरी श्रृंखला में हमसे बेहतर खेल दिखाया और उन्हें जीत का श्रेय जाता है लेकिन हम नई उर्जा के साथ टी20 में वापसी करेंगे.” उंगली में चोट लगने के बाद टीम से बाहर हुए पेन छह साल राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे और ब्रॉड हैडिन के बाद मैथ्यू वेड दूसरे नियमित विकेटकीपर बन गए है, लेकिन इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी की। 
 


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL