VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Saturday 7th of October 2017 | अब टी-20 की बारी

वनडे सीरीज के बाद अब टी-20 की तैयारी में टीम इंडिया।


रांची। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन के स्थान पर है। ऐसे में टी20 में भी टीम इंडिया की निगाहें अपनी रैंकिंग सुधारने पर होंगी। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करती है तो वो आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 5 से नंबर 2 पर पहुंच जाएगी। मौजूदा रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम की टी20 रैंकिंग 2 है और टीम इंडिया की क्लीन स्वीप की जीत से उससे ये रैंकिंग छिन जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की  टी-20 सीरीज का पहला मैच झारखंड के रांची में शनिवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से ऑस्ट्रेलिया को धोने के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम गजब की फॉर्म में है। दरअसल भारतीय टीम पिछले काफी समय से जबरदस्त लय में है। पहले ही मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से टीम इंडिया मैदान में उतरेगी।
भारतीय सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को वनडे मैचों में लगातार 4 अर्धशतक लगाने के बावजूद टी20 में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया है। दरअसल धवन ने अपनी पत्नी आयशा के इलाज के चलते खुद को टीम से बाहर रखा था। धवन की वापसी टीम इंडिया के लिए बड़ा प्लस प्वाइंट साबित हो सकती है। क्योंकि शिखर धवन जबरदस्त फॉर्म में हैं। अगर गब्बर का बल्ला बोला तो कंगारुओं की क्लास लगनी तय है।
वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि। “भारत ने पूरी श्रृंखला में हमसे बेहतर खेल दिखाया और उन्हें जीत का श्रेय जाता है लेकिन हम नई उर्जा के साथ टी20 में वापसी करेंगे.” उंगली में चोट लगने के बाद टीम से बाहर हुए पेन छह साल राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे और ब्रॉड हैडिन के बाद मैथ्यू वेड दूसरे नियमित विकेटकीपर बन गए है, लेकिन इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी की। 
 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL