VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
टी-20 सीरीज का पहला मैच आज

टी-20 सीरीज में भी अपनी जीत को बरकरार रखने को तैयार भारत।


रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच आज रांची के जेसीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। पांच वनडे मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया को 4-1 से मात देने के बाद मेजबान भारत आज से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी अपना दबदबा बनाए रखने के लिए तैयार है। भारतीय टीम में आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक और शिखर धवन की वापसी हुई है। इन तीनों खिलाड़ियों की मौजूदगी में भारत अपने विपक्षी के सामने और मजूबती के साथ उतरेगा। वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या, चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया को पूरी सीरीज में परेशान किया था। बता दें कि रांची का जेसीए स्टेडियम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का होम ग्राउंड भी है।  
भारत टीम में फिर से एक बार 38 साल के नेहरा की वापसी हुई है। नेहरा के अनभव और धारदार गेंदबाजी से भारतीय टीम को काफी फायदा मिलेगा। वहीं टीम में शामिल भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तिगड़ी भारत को तेज गेंदबाजी में अच्छे विकल्प मुहैया कराएगी। पत्नी की तबियत खराब होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहे धवन सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि, वनडे सीरीज में उनकी गैरमौजूदगी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले अंजिक्य रहाणे को टीम में नहीं चुना गया है। धवन अपने पुराने जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ एक बार फिर नजर आ सकते हैं।  
तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इस लिहाज से रांची में आज खेले जाने वाला सीरीज का पहला मैच दरशकों के लिए काफी रोमांचक हो सकता है। 


आईपीएल के 11वें संस्करण की नीलामी शुरू , अबतक में बेन स्टोक्स पर लगी 12.5 करोड़ की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में भारत की करारी हार 151 रनों पर हुई


 VT PADTAL